खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट, लोकसभा चुनाव की वजह से एग्जाम की डेट शीट में संशोधन

Chhattisgarh Madrasa Board Exam 2024 Update: छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड परीक्षा को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। अब प्रदेश की मदरसा बोर्ड परीक्षा 14 मई 2024 से शुरू होगी। इस बात घोषणा खुद छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड के प्रभारी सचिव पीपी द्विवेदी ने की है।
02:19 PM Mar 20, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड परीक्षा 2024
Advertisement

Chhattisgarh Madrasa Board Exam 2024 Update: छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड परीक्षा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा के बाद राज्य में मदरसा बोर्ड परीक्षा के पहले वाले डेट शीट में संशोधन किया गया है, जिसके तहत मदरसा बोर्ड परीक्षा 2024 अब 14 मई 2024 से शुरू होगी। इसमें हाईस्कूल, हायर सेकेंडरी कोरेस्पोंडेंस कोर्स एग्जाम 2024 और उर्दू अदीब, उर्दू माहिर प्रमाण-पत्र परीक्षा 2024 भी शामिल है। इस बात की घोषणा छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड रायपुर की तरफ से की गई है।

Advertisement

चुनाव के कारण संशोधित हुआ परीक्षा का डेट शीट

छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड के प्रभारी सचिव पीपी द्विवेदी ने कहा कि प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की तरफ से लोकसभा चुनाव को लेकर की गई घोषणा में बताया गया कि प्रदेश में 3 चरणों में मतदान होगा। इस घोषणा के बाद तीनों चरणों के वोटिंग डेट को ध्यान में रखते हुए एग्जाम के डेट शीट संशोधित किया गया है। 14 मई से छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड द्वारा बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी, जो कि 27 मई तक चलेगी। एग्जाम की टाइमिंग सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक निर्धारित की गई है। राज्य के सभी जिलों में एग्जाम सेंटर्स बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में चुनाव के दौरान ‘कंप्लेंट मॉनिटरिंग सिस्टम’ से होगा शिकायतों का समाधान, नोडल अधिकारियों से जानिए कैसे?

Advertisement

सामने आई नई डेटशीट

हाईस्कूल, हायर सेकेंडरी कोरेंसपोंडेंस कोर्स के एग्जाम डेट की बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि हाईस्कूल का 14 मई को विशिष्ट उर्दू, 16 मई को साइंस, 18 मई को सोशल साइंस, 20 मई को मैथ्स, 22 मई को जनरल इंग्लिश या संस्कृत और 24 मई को सामान्य हिन्दी का पेपर होगा। वहीं हायर सेकेंडरी का एग्जाम 14 मई को सामान्य हिन्दी या जनरल इंग्लिश, 16 मई को भूगोल, लेखा शास्त्र, रसायन, 18 मई को गणित, बायो साइंस, अर्थ शास्त्र, 20 मई को पॉलिटिकल साइंस, 22 मई को विशिष्ट उर्दू, 24 मई को सोशल साइंस, 27 मई को फिजिक्स, इतिहास और बिजनेस स्टडीज के पेपर होंगे।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement