खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार की महतारी वंदन योजना को लेकर जारी हुए नए दिशा-निर्देश

Chhattisgarh Mahtari Vandan Yojana: छत्तीसगढ़ के जगदलपुर जिले के कलेक्टर विजय दयाराम ने पंचायत सचिव महतारी वंदन योजना के आवेदन के समय गलती करने पर स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया है।
07:20 PM Feb 28, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ की महतारी वंदन योजना
Advertisement

Chhattisgarh Mahtari Vandan Yojana: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार की तरफ से शुरू होने वाली महतारी वंदन योजना के संबंध में एक खबर सामने आई है। दरअसल, जगदलपुर जिले के कलेक्टर विजय दयाराम ने हाल ही में जिला कार्यालय के प्रेरणा सभा कक्ष में महतारी वंदन योजना की समय सीमा की बैठक की। इस बैठक में कलेक्टर विजय दयाराम ने जिले के एक पंचायत सचिव के महतारी वंदन योजना के ऑनलाइन आवेदनों के गलत एंट्री करवाने और बैंक खाते में आधार लिंक न होने का स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया है। साथ ही, जिन भी बैंक खातों में आधार लिंक नहीं हुआ है, उसका निराकरण करने के निर्देश दिए गए हैं।

Advertisement

कलेक्टर ने बुलाई बैठक 

इस बैठक में कलेक्टर विजय दयाराम ने जन चौपाल, जन शिकायत और समय-सीमा के मामले पर विभागवार समीक्षा को निराकरण करने का भी निर्देश दिया है। इसके साथ ही कलेक्टर ने जिले सभी SDM को निर्देश दिया है कि जिन भी दुकानों में फिजिकल वेरिफिकेशन के दौरान उचित दाम के मुकाबले सामग्री कम पाई जाए, उसके खिलाफ कुर्की की कार्यवाही की जाए। कलेक्टर ने नए SDM और तहसील कार्यालय के निर्माण के काम की समीक्षा करने और तय समय पर काम पूर्ण करवाने के निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय की सुरक्षा में बड़ी चूक, पिस्टल के साथ मुख्यमंत्री के ऑफिस तक पहुंचा शख्स

Advertisement

प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति की समीक्षा 

इसके साथ ही कलेक्टर विजय दयाराम ने विकासखंड वार के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति और स्वीकृत कार्य की भी समीक्षा की। इस बैठक में कलेक्टर विजय दयाराम के सामने डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन फॉर यूथ एक्टिविटी (DAYA) का गठन किया गया है। इसके साथ ही बस्तर जिले में बच्चों और युवाओं के बहुआयामी विकास पर भी काफी चर्चा की।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhMahtari Vandan Yojana
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement