होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

छत्तीसगढ़ मंत्री राजवाड़े की सक्ती जिला अधिकारियों से बैठक, आंगनबाड़ियों का नियमित निरीक्षण करने के निर्देश

Chhattisgarh Minister Lakshmi Rajwade: छत्तीसगढ़ की मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने सक्ती जिले के कलेक्ट्रेट कार्यालय सभाकक्ष में अधिकारियों के साथ पहली समीक्षा बैठक की। इसमें उन्होंने अधिकायों के कई सख्त निर्देश दिये हैं।
01:06 PM Mar 14, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ की मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े
Advertisement

Chhattisgarh Minister Lakshmi Rajwade: छत्तीसगढ़ में भाजपा की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेशवासियों के हितों से जुड़े कई काम कर रही है, इसके साथ-साथ ही राज्य सरकार प्रदेश के विकास के लिए दिन-रात काम में लगी हुई है। इन दिनों राज्य सरकार प्रदेश में महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के लिए कई पहलुओं पर काम कर रही है। इसी के तहत प्रदेश के महिला एवं बाल विकास और समाज कल्याण विभाग मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने बुधवार को सक्ती जिले के कलेक्ट्रेट कार्यालय सभाकक्ष में पहली समीक्षा बैठक की।

Advertisement

मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े का अधिकारियों को निर्देश 

इस बैठक में मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने पहले अधिकारियों से सरकारी योजनाओं को लेकर हो रहे काम की जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों को सरकारी योजनाओं की पहुंच को बढ़ाने के लिए शासनिक कार्यों में कसावट लाने का निर्देश दिया। बैठक में मंत्री राजवाड़े ने अधिकारियों को निर्देश देते जिले में पोषण आहार वितरण का नियमित निरीक्षण करने और बच्चों-गर्भवती महिलाओं को सही पोषण आहार मिले यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है। इसके साथ ही उन्होंने जिले के आंगनबाड़ी सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण करने और मौके पर लापरवाही पाए जाने पर जिम्मेदार अधिकारी-कर्मचारी पर इसके लिए सख्त कार्यवाही करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ CM साय की कलेक्टर-SP को कड़े निर्देश, बोले- आपके काम से ही बनेगी सरकार की छवि

Advertisement

राजस्व कार्यों को दुरुस्त करने का निर्देश 

इसके साथ ही मंत्री राजवाड़े ने अधिकारियों को राजस्व कार्यों को दुरुस्त करने और जिला स्कूलों में बच्चों की संख्या के मुताबिक शिक्षकों की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना में निर्माण की जानकारी ली और अधिकारियों को जमीनी स्तर पर सर्वे और निरीक्षण कर जरूरतमंद लोगों को योजना का लाभ दिलवाने के लिए कहा है। इसके अलावा उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा की।

Open in App
Advertisement
Tags :
Chhattisgarh
Advertisement
Advertisement