छत्तीसगढ़ में 15 सितंबर होगा बड़ा कार्यक्रम, 5.50 लाख लोगों को मिलेगी पीएम आवास की पहली किस्त

Chhattisgarh Mor Awas Mor Adhikar: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 15 सितंबर को पीएम आवास को लेकर राज्य सरकार द्वारा 'मोर आवास मोर अधिकार' कार्यक्रम के बड़े लेवल पर आयोजन होगा।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Chhattisgarh Mor Awas Mor Adhikar: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार द्वारा राज्य लोगों के जीवन को सुधारने के लिए लगातार काम कर रही है। इसके लिए विष्णुदेव साय सरकार की तरफ से लगातार राज्य और केंद्र सरकार की सभी योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाने का काम तेजी के साथ कर रही है। इसी के तहत 15 सितंबर को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पीएम आवास को लेकर राज्य सरकार द्वारा 'मोर आवास मोर अधिकार' कार्यक्रम के बड़े लेवल पर आयोजन होगा।

'मोर आवास मोर अधिकार' कार्यक्रम

'मोर आवास मोर अधिकार' कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुवली छत्तीसगढ़ के पीएम आवास लाभार्थियों को उनकी पहली किस्त देंगे। इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के करीब 5.50 लाख लोग शामिल होंगे। इस दौरान 'आवास प्लस' एप्लीकेशन लॉन्च किया जाएगा। इस एप्लीकेशन जरिए नए आवास हीन लोग योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस कार्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी देते हुए उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार के वादे के अनुसार प्रदेश में 1 लाख 96 हज़ार प्रधानमंत्री आवास बनाकर तैयार हुए है।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने वन शहीदों को दी श्रद्धांजलि, लोगों को दिया ये खास संदेश

पीएम आवास की पहली किश्त

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ के करीब 5.50 लाख लोगों को आवास के लिए पहली किश्त 15 सितंबर को दी जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड से सीधे बटन दबाकर पूरे देश में 10 लाख से अधिक लोगों को पीएम आवास की पहली किश्त ट्रांसफर करेंगे। प्रधानमंत्री आवास के लिए चाहे कोई बिचौलिए हो या अधिकारियो की गड़बड़ी पाई जाती है, तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Open in App
Tags :