खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

घात लगाए नक्सलियों ने ऑपरेशन से लौट रहे जवानों पर किया हमला, जवाबी कार्रवाई में एक ढेर

Naxalites Attack STF Jawans in Dantewada: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एंटी नक्सल ऑपरेशन से लौट रहे हैं STF के जवानों पर नक्सलियों ने शुक्रवार सुबह हमला बोल दिया। इस दौरान जवाबी कार्रवाई में एक वर्दीधारी नक्सली को मार गया।
02:18 PM May 24, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Naxalites Attack STF Jawans in Dantewada:  छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जिले में 3 दिन तक एंटी नक्सल ऑपरेशन चला कर लौट रहे हैं STF के जवानों पर नक्सलियों ने शुक्रवार सुबह हमला बोल दिया, जिसके बाद जवान सतर्क हो गए और इस हमले पर उन्होंने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की। इसके बाद नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इस हमले में भारतीय जवान बाल-बाल बचे। वहीं जवाबी कार्रवाई में एक वर्दीधारी नक्सली को मार गया।

Advertisement

जवाबी कार्रवाई में नक्सली ढेर

बता दें कि पिछले 3 दिनों से बीजापुर, दंतेवाड़ा और नारायणपुर में DRG, STF और बस्तर फाइटर के 1000 जवानों की टीम एंटी नक्सल ऑपरेशन चला रही थी। इसी ऑपरेशन के तहत बीते दिन भारतीय जवानों की टीम अब तक कुल 8 नक्सलियों को मार गिराया है। इसी ऑपरेशन को अंजाम देकर DRG, STF और बस्तर फाइटर की टीम शुक्रवार को वापस लौट रही थी। तभी अचानक उन पर नक्सलियों ने हमला बोल दिया। इस हमले से जवानों ने पहले खुद को बचाया। इसके बाद नक्सलियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई शुरू की।

यह भी पढ़ें:कहीं बारिश तो कहीं लू का अलर्ट; MP में दिखा मौसम का दोहरा रूप, छत्तीसगढ़ में बढ़ेगा तापमान

Advertisement

भारी मात्रा में हथियार बरामद

इसके साथ ही जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ के दौरान जवानों ने एक वर्दीधारी नक्सली को ढेर कर दिया। घटनास्थाल पर जवानों को भारी मात्रा में नक्सली के हथियार बरामद हुए, जिसमें ऑटोमेटिक हथियार भी शामिल है। जवानों की टीम मुठभेड़ में मारे गए आठों नक्सलियों के शव को लेकर दोपहर तक दंतेवाड़ा मुख्यालय पहुंचेगी।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement