होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

AC में बैठकर शराब पीने पर क्या बोली छत्तीसगढ़ की जनता? भाजपा और कांग्रेस के बीच छिड़ी जंग

Chhattisgarh New Liquor Policy: छत्तीसगढ़ में नई शराब नीति को लेकर जहां भाजपा और कांग्रेस के बीच राजनीतिक विवाद भी शुरू हो गई है। वहीं AC में बैठकर शराब पीने को लेकर छत्तीसगढ़ के जनता क्या कहती है, आइए जानते हैं...
07:36 PM May 15, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh New Liquor Policy: देश के बाकी राज्यों की तरह छत्तीसगढ़ में नई शराब नीति आ रही है, जिसको लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच राजनीतिक विवाद भी शुरू हो गया है। छत्तीसगढ़ के आबकारी विभाग की इस नई नीति के तहत पूरे प्रदेश में अहाता टेंडर खोला गया था, जिसमें सबसे बड़ी बोली लगाने ठेकेदारों को अहातों का ठेका दिया गया। नई नीति के अनुसार शराब भट्टी में लोगों को पूरी व्यवस्था के साथ शराब सर्व की जाएगी। इसमें ठेके अंदर एसी, टेबल-कुर्सी और गिलास जैसी सुविधाएं शामिल है।

Advertisement

नई शराब नीति क्या बोली जनता 

वहीं इस नई शराब नीति और शराब भट्ठी में अहाता खोलने को लेकर प्रदेश के सूरा प्रेमियों की तरफ से काफी मिली-जुली प्रतिक्रिया सामने आई। कुछ शराब प्रेमियों ने कहा अहाता नहीं खुलना चाहिए, क्योंकि अगर अहाता खुलते है तो उसमें सभी समान का चीजों का रेट ज्यादा होगा और सामान कम मिलेगा। उनका कहा है कि ऐसे अहाता में चखना डिस्पोजल पानी कई गुना दाम पर मिलते है।

यह भी पढ़ें: ‘मति मारी गई है, इनको राहुल गांधी में भविष्य का प्रधानमंत्री दिख रहा है’ छत्तीसगढ़ कैबिनेट मंत्री ने ली चुटकी

Advertisement

शराब प्रेमियों ने सरकार से गुहार

वहीं कई शराब प्रेमियों ने कहा अहाता खुलना चाहिए पीने का एक ठिकाना होता है। इधर उधर जाकर पीते हैं तो पुलिस का डर होता है लोग गाली देते हैं। घर में जाके पी नहीं सकते परेशानी होती है। इसलिए अहाता खुलना चाहिए। इसके साथ ही शराब प्रेमियों ने सरकार से गुहार लगाते हुए कहा कि शराब भट्ठियों में अधिक रेट में शराब बेचा जा रही है। अलग-अलग जिले में अलग- अलग एक्स्ट्रा पैसा लिया जा रहा है। दिन भर कमाते हैं इसलिए पीना पड़ता है, इसका मतलब ये नहीं है कि हमें लूटा जाए। शराब पर एक्स्ट्रा पैसा लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

Open in App
Advertisement
Tags :
Chhattisgarh
Advertisement
Advertisement