चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

लैंडिंग करते समय हेलिकॉप्टर क्रैश, शिवसेना उद्धव गुट की नेता को लेने आया था छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Raigarh Helicopter Crash: लैंडिंग करते समय हेलिकॉप्टर क्रैश करने का मामला सामने आया है। हादसा छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में हुआ। हेलिकॉप्टर लैंड होते समय अचानक स्किड हो गया और पलट गया, जिससे उसके पंखे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए।
10:48 AM May 03, 2024 IST | Khushbu Goyal
Chhattisgarh Raigarh Helicopter Crash
Advertisement

Chhattisgarh Raigarh Helicopter Crash: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में लैंडिंग के समय आज सुबह एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। हेलिकॉप्टर शिवसेना उद्धव गुट की नेता सुषमा अंधारे के लिए आया था, लेकिन सुषमा अंधारे और पायलट दोनों सुरक्षित हैं। हादसे के समय सुषमा अंधारे हेलिकॉप्टर में नहीं बैठी थीं, वहीं हेलिकॉप्टर को चला रहा पायलट समय रहते इससे कूद गया था। उसे मामूली चोटें आई हैं, लेकिन हेलिकॉप्टर जमीन पर पलट गया और उसका पंखा बुरी तरह डैमेज होकर चकनाचूर हो गया। हादसा होने के कारण अभी स्पष्ट नहीं हुए हैं, लेकिन जांच जारी है। हादसा रायगढ़ के महाड इलाके में हुआ। पायलट ने बताया कि वह लैंडिंग कर चुका था, लेकिन ऐन मौके पर हेलिकॉप्टर स्किड हो गया और जमीन पर पलट गया।

Advertisement

 

भारतीय वायुसेना का फाइटर जेट हुआ था क्रैश

बता दें कि मार्च 2024 में राजस्थान के जैसलमेर में भी हेलिकॉप्टर क्रैश होने का हादसा हुआ था। भारतीय वायुसेना का फाइटर जेट क्रैश हुआ था, जो पोखरण में चल रहे युद्धाभ्यास में हिस्सा लेने आया था। इस दौरान उड़ान भरते ही तकनीकी खराबी आने के कारण जेट क्रैश होकर नीचे गिर गया। उसमें जोरदार धमाके के साथ आग भी लग गई थी। शहर की जवाहर कॉलोनी के पास खाली मैदान में क्षतिग्रस्त फाइटर जेट का मलबा गिरा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हादसे के समय जैसलमेर में मौजूद थे। वे पोखरण में तीनों सेनाओं का संयुक्त युद्धाभ्यास देखने के लिए आए थे। वहीं इस हादसे में किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ था।

Advertisement

 

मलेशिया में 2 हेलिकॉप्टर भिड़े थे, 10 की मौत

बता दें कि अप्रैल महीने में मलेशिया में आर्मी के 2 हेलिकॉप्टर क्रैश हुए थे। दोनों प्रैक्टिस के दौरान आपस में टकराकर खाली ग्राउंड में गिर गए थे। आग लगने से दोनों हेलिकॉप्टरों में सवार सभी 10 लोग मारे गए थे। लुमुट शहर के अग्निशमन एवं बचाव विभाग के प्रवक्ता ने हादसे की पुष्टि की थी। क्रैश हुए हेलिकॉप्टर नौसेना के थे। मलेशियाई सशस्त्र बल के हेलिकॉप्टर पेराक के लुमुट में प्रैक्टिस कर रहे थे। इन्हें नौसेना के एनुअल इवेंट में परफॉर्म करना था। हादसा रॉयल मलेशियाई नौसेना (RMN) बेस पर हुआ था।

 

Advertisement
Tags :
Chhattisgarh Newshelicopter crashlok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement