जल्द पूरी होगी खिलाड़ियों की 9 साल पुरानी नौकरी की मांग, CM विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में बनी कमेटी

Government Jobs For Players: मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देने के लिए कमेटी गठित की गई है। अब जल्द ही खिलाड़ियों की नियुक्ति की घोषणा होगी।

featuredImage
cm vishnu deo

Advertisement

Advertisement

Government Jobs For Players: छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी लेकर आई है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है, जिसका उद्देश्य राज्य के श्रेष्ठ खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी में नियुक्ति देना है। इस कमेटी में वन मंत्री केदार कश्यप, खेल मंत्री टंक राम वर्मा, सामान्य प्रशासन विभाग के अधिकारी, और खेल युवा कल्याण विभाग के अधिकारी शामिल हैं। कमेटी की पहली बैठक मुख्यमंत्री साय के नेतृत्व में सीएम हाउस में होगी। इस बैठक के बाद खिलाड़ियों की नियुक्ति का निर्णय लिया जाएगा। पिछली सरकार में खिलाड़ियों ने नौकरी की मांग को लेकर कई बार प्रदर्शन किया था।

9 साल से लंबित है खिलाड़ियों की मांग

2015 से राज्य के श्रेष्ठ खिलाड़ियों को शासकीय नौकरी देने की मांग कर रहे हैं। पिछले 9 साल से ये खिलाड़ी नौकरी की मांग को लेकर लगातार प्रयास कर रहे हैं। मुख्यमंत्री, राज्यपाल, खेल मंत्री और खेल विभाग के दरवाजे खटखटाने के बावजूद इन खिलाड़ियों की मांगें अनसुनी रह गई थीं।

जल्द जारी होगी खिलाड़ियों की लिस्ट

मिली जानकारी के अनुसार, कमेटी की बैठक के बाद करीब 199 खिलाड़ियों की सूची जारी की जा सकती है। राज्य शासन के अधीनस्थ विभाग में इन खिलाड़ियों को नौकरी दी जाएगी। खेल मंत्री टंक राम वर्मा ने भी कहा कि उत्कृष्ट खिलाड़ियों की घोषणा जल्द होगी। राजभवन के अपर-सचिव आर एल ध्रुव ने इसे लेकर आदेश जारी किया है। आपको बता दें कि खिलाड़ी काफी समय से खेल कोटे से सरकारी नौकरी की मांग कर रहे थे। अब सरकार ने खिलाड़ियों के हित में बडा फैसला लिया है।

माना जा रहा है कि कमेटी की जल्द ही बैठक होगी। मुख्यमंत्री 29 अगस्त यानी खेल दिवस के दिन खिलाड़ियों के लिए बड़ा ऐलान कर सकते हैं। इससे पहले 29 अगस्त खेल अलंकरण के पहले कई बार खिलाड़ियों ने मुख्यमंत्री साय और खेल मंत्री टंक राम वर्मा को शासकीय नौकरी देने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा था।

ये भी पढ़ें-  राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से छत्तीसगढ़ की छात्राओं ने की खास मुलाकात, स्टूडेंट ने जताया CM विष्णुदेव साय का आभार

Open in App
Tags :