चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छत्तीसगढ़ में अब छुट्टी के दिन भी खुले रहेंगे रजिस्ट्री ऑफिस, जानें क्या है वजह?

Chhattisgarh Registry Offices Open Govt Holidays: छत्तीसगढ़ के सभी रजिस्ट्री ऑफिस को लेकर बड़ी खबर आई है, अब प्रदेश के रजिस्ट्री ऑफिस सरकारी छुट्टी के दिन भी खुले रहेंगे।
03:15 PM Mar 28, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ में सरकारी छुट्टी के दिन भी खुले रहेंगे रजिस्ट्री कार्यालय
Advertisement

Chhattisgarh Registry Offices Open Govt Holidays: छत्तीसगढ़ के सभी रजिस्ट्री ऑफिस को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, अब प्रदेश के रजिस्ट्री ऑफिस महीने के आरिखी हफ्ते दिन पड़ने वाले सरकारी छुट्टियों पर भी खुले रहेंगे। अब मार्च महीने की 29 से 31 तारीख को पड़ने वाली सरकारी छुट्टी के दिन भी रजिस्ट्री ऑफिस में कम्प्यूटराइज्ड NGDRS सिस्टम के जरिए रजिस्ट्री काम चलता रहेगा। यह फैसला अचल संपत्ति के खरीदी बिक्री से जुड़े दस्तावेजों की रजिस्ट्री के बचे हुए काम को पूरा करने के लिए लिया गया है।

Advertisement

छुट्टी के दिनों भी खुले रहेंगे रजिस्ट्री ऑफिस

इस बात की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि अचल संपत्ति की खरीद-बिक्री के लिए पक्षकारों को स्टाम्प प्राप्त करने में किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए। इसके लिए, मार्च महीने की 29 से 31 तारीख के दौरान होने वाली सरकारी छुट्टी के दिनों में रजिस्ट्री ऑफिस खुले रहेंगे। इसके साथ ही, ई-स्टाम्प काउंटर भी छुट्टी के दिनों में खुले रहेंगे।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के भाजपा स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, सूची में पीएम मोदी समेत 40 बड़े नाम शामिल

Advertisement

अपॉइंटमेंट लिमिट भी बढ़ाई

बताया गया है कि मार्च महीने में जब से सभी शनिवार और रविवार के दिन भी रजिस्ट्री ऑफिस में रजिस्ट्री काम जारी रखा गया है, इससे पक्षकारों को संपत्ति की खरीदी बिक्री में रजिस्ट्री की काफी सुविधा मिली है। हर साल मार्च महीने में सबसे ज्यादा दस्तावेजों की रजिस्ट्री होती है। पूरे साल के आम दिनों के मुकाबले मार्च महीने में हर दिन लगभग 2 से 3 गुना दस्तावेज रजिस्ट्री के लिए पेश किए जाते हैं। इन्हीं सब बातों का ध्यान रखते हुए मार्च महीने में हर दिन की अपॉइंटमेंट लिमिट को बढ़ा दिया गया है और इसे सुबह 7 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक कर दिया गया है।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarh
Advertisement
Advertisement