होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

छत्तीसगढ़ में युवाओं के लिए 2 दिन का वर्कशॉप, स्टार्टअप को लगेंगे नए पंख

Chhattisgarh Startup 2-Day Workshop: छत्तीसगढ़ बायोटेक प्रमोशन सोसायटी और सुभाष चन्द्र बोस इन्क्यूबेशन सेन्टर की तरफ से रायपुर में स्टार्टअप को लेकर 2 दिन वर्कशॉप का आयोजन किया गया है।
01:25 PM Oct 08, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh Startup 2-Day Workshop: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय प्रदेश को हर एक क्षेत्र में सबसे आगे लेकर जाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। इसके लिए राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में कई योजनाएं भी चलाई जा रही है। इसी कड़ी में रायपुर के छत्तीसगढ़ बायोटेक प्रमोशन सोसायटी और सुभाष चन्द्र बोस इन्क्यूबेशन सेन्टर में दो दिवसीय वर्कशॉप का आयोजन किया गया है। वर्कशॉप में देश के फेमस स्टार्टअप एक्सपर्ट्स ने इनोवेटिव स्टार्टअप स्थापित करने की स्टेटर्जी, प्रॉस्पेक्ट और सरकारी नीतियों के बारे में विस्तार समझाया। यह वर्कशॉप उन उद्यमियों और इनोवेटिव युवाओं को सफल स्टार्टअप के गुर सिखाने के लिए है, जो कृषि और उससे जुड़े सेक्टर पर आधारित नया स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं।

Advertisement

स्टार्टअप की चुनौतियां

इस वर्कशॉप में युवा उद्यमियों को स्टार्टअप की स्टेटर्जी और प्रॉस्पेक्ट बताने के साथ एक्सपर्ट्स स्टार्टअप स्थापित करने में आने वाली परेशानियों और चुनौतियों के बारे में गाइड करेंगे। इसके अलावा इस वर्कशॉप में छत्तीसगढ़ के अलग-अलग विश्वविद्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों में स्थापित इन्क्यूबेशन सेन्टर्स के प्रतिनिधि, स्टार्टअप ऑनर, नए उद्यमी और विद्यार्थी भी शामिल हुए।

यह भी पढ़ें: नई दिल्ली में पीएम मोदी से मिले छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय, नक्सलवाद समेत इन मुद्दों पर की चर्चा

कृषि आधारित स्टार्टअप

वर्कशॉप को संबोधित करते हुए कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. गिरीश चंदेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कृषि आधारित स्टार्टअप खासकर बायोटेक और फूड प्रोसेसिंग स्टार्टअप के लिए आपार संभावनाएं हैं। वहीं नाबार्ड के चीफ जनरल मैनेजर डॉ. ज्ञानेन्द्र मणि ने छत्तीसगढ़ में स्टार्टअप स्थापना करने वाले उद्यमियों को नाबर्ड द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं और अनुदान के बारे में बताया।

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
Chhattisgarh
Advertisement
Advertisement