खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

किसानों को बड़ी सौगात देंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, पीएम मोदी की यह गारंटी होगी पूरी

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में सीएम विष्णु देव साय पीएम मोदी की यह गारंटी पूरी करने जा रहे हैं। किसानों को लेकर बड़ा वादा अब जल्द पूरा होगा। विधानसभा चुनाव से पहले अपने घोषणा पत्र में भाजपा ने जो वादा किया था वह जल्द पूरा होगा। धान की एक लिखी कीमत पर खरीदने को लेकर यह गारंटी पूरी होगी। जानिए क्या है पूरी खबर।
04:46 PM Mar 02, 2024 IST | Prerna Joshi
Vishnu deo Sai
Advertisement

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार मोदी की एक और गारंटी पूरी करने वाली है। छत्तीसगढ़ के किसानों को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की तरफ से सौगात मिलने वाली है। उन्होंने किसानों का धान 3100 रुपए में खरीदने का वादा जल्द ही पूरा करने का ऐलान किया है। उन्होंने आज (2 मार्च) जशपुर में यह ऐलान किया। जानिए यह पूरी खबर क्या है।

Advertisement

12 मार्च को रखे जाएंगे कार्यक्रम

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने हाल ही में कहा कि सरकार किसानों को धान के अंतर का पैसा जल्द देने वाली है। इसके लिए 12 मार्च को पूरे राज्य में कार्यक्रम रखे जाएंगे। केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा भी इस कार्यक्रम में रहेंगे।

भाजपा के घोषणा पात्र में था वादा

जानकारी के लिए बता दें कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव से पहले अपने घोषणा पत्र में राज्य के किसानों का धान 3100 रुपये पर क्विंटल के दाम से खरीदने का वादा किया था। इसे छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार बनने का एक कारण माना जा रहा है।

Advertisement

8 मार्च को रायपुर आ सकते हैं पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव नजदीक हैं और सभी पार्टियां चुनावी रंग में रंग चुकी हैं। 8 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों महतारी वंदन योजना का पैसा दिए जाने की तैयारी है। छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी की गारंटी का महत्त्व रहा है। भाजपा की सरकार बनने में मोदी की गारंटी को अहम माना जा रहा है।

70 लाख से ज्यादा महिलाओं ने किया आवेदन

विष्णुदेव साय सरकार एक-एक करके मोदी की गारंटी पूरी करने में लगी हुई है। इसके चलते महतारी वंदन योजना को लेकर राज्य की विवाहित महिलाओं से आवेदन मांगे गए हैं। 70 लाख से ज्यादा महिलाओं ने आवेदन किए हैं और इन आवेदनों की छंटनी का काम पूरा हो गया है।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhVishnu Deo Sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement