चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को साय सरकार की सौगात; 352 मजदूरों को मिलेंगे 1-1 लाख रुपये

Chhattisgarh Sai Government Gift to State Labor: छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय की सरकार की तरफ से योजना के तहत प्रदेश के कुल 352 श्रमिकों को 1-1 लाख रुपये दिए जाएंगे।
08:17 PM Jun 22, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh Sai Government Gift to State Labor: छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय की सरकार प्रदेश के हर एक वर्ग के लोगों का विकास करने पर काम कर रही हैं। फिर चाहे वह आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोग हों या फिर श्रमिक श्रेणी के लोग हों। साय सरकार द्वारा सभी वर्ग के लोगों के विकास के लिए योजनाएं बनाई गई है। इन्हीं में से एक है मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक आवास सहायता योजना, जिसके तहत प्रदेश के कुल 352 श्रमिकों को आज लाभान्वित किया गया है। इस बात की जानकारी प्रदेश के श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन ने दी है।

Advertisement

352 श्रमिकों को मिलेंगे 1-1 लाख रुपये

श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन ने मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक आवास सहायता योजना के तहत प्रदेश के कुल 352 श्रमिकों को एक-एक लाख रुपये की सहायता राशि देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। श्रम मंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि योजना के अनुरूप योग्य 352 पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को खुद की जमीन पर घर या फिर नया मकान बनवाने के लिए मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक आवास सहायता योजना के तहत एक-एक लाख रुपये की सहायता राशि दी जाए। योजना का लाभ छत्तीसगढ़ भवन और बाकी संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को मिलेगा।

यह भी पढ़ें: CG: छात्रों के साथ CM साय ने याद किया बचपन, बोले- मेरे हिस्से शरारत नहीं आई

Advertisement

श्रम मंत्री का अधिकारियों को निर्देश

इसके साथ ही श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन ने अधिकारियों से कहा कि प्रदेश के अधिक से अधिक श्रमिकों को तक इस योजना का लाभ पहुंचाया जाए। उन्होंने कहा कि सभी जिलों के श्रम विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया जाता है कि इस योजना के तहत अधिक से अधिक पात्र श्रमिक को लाभ दिलवाएं। श्रमिकों को फॉर्म भरने और जमा करने में उनकी मदद करें।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement