छत्तीसगढ़ किसानों को साय सरकार की बड़ी सौगात, किफायती दाम पर मिलेगी शक्कर

Chhattisgarh Vishnudev Sai Govt: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार ने 5 साल बाद फिर से शुरू की किसानों को किफायती दाम पर शक्कर देने की प्रक्रिया। पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने साय सरकार की तारीफ की है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Chhattisgarh Vishnudev Sai Govt: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश की विकास के साथ-साथ राज्य की जनता के जीवन को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रही हैं। इसके लिए साय सरकार द्वारा प्रदेश में कई जन-कल्याण योजनाएं चलाई जा रही हैं। इसी के तहत राज्य सरकार ने कवर्धा जिले के गन्ना किसानों को बड़ी सौगात दी है। दरअसल, जिले में फिर से शेयरधारक किसानों को किफायती दाम पर शक्कर दिया जाएगा। पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने इसके लिए साय सरकार की काफी तारीफ की है।

साय सरकार ने फिर से शुरू दी प्रक्रिया

पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने बताया कि साल 2018 से पहले भाजपा की सरकार थी उस समय में रियायती दरों में शेयर धारकों किसानों को 50 किलो शक्कर दिया जाता था। लेकिन छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आने के बाद से इस प्रक्रिया को बंद कर दिया गया था। इस बार के मॉनसून सत्र के दौरान विधानसभा में विधायक भावना बोहरा ने इस विषय को उठाया था और किसानों को फिर किफायती दामों शक्कर वितरण करने की मांग रखी थी। उनकी इस मांग को स्वीकार करते हुए विष्णुदेव साय सरकार ने इस प्रक्रिया को फिर से शुरू दिया।

यह भी पढ़ें: मेले में आई महिला से 12 लोगों ने किया गैंगरेप, कोलकाता, महाराष्ट्र के बाद छत्तीसगढ़ में हैवानियत की हदें पार

कांग्रेस के आरोप का मुंहतोड़ जवाब

राज्य सरकार के फैसले के बाद लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल शक्कर कारखाने के 11 हजार 8 सौ शेयर धारक किसान है इन किसानों को रियायती दरों में 50 किलो शक्कर दिया गया। मीडिया से बात करते हुए विधायक भावना बोहरा ने किसानों को इसके लिए बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस के शक्कर कारखाना के एमडी सतीश पाटले से मिलकर करोड़ो रूपये की भ्रष्टाचार करने का आरोप का मुंहतोड़ जवाब भी दिया है। उन्होंने कहा कि आरोप लगाना आसान है कोई सबूत दें, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगी।

 

Open in App
Tags :