खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छत्तीसगढ़ में 19 मार्च तक खराब रहेगा मौसम, आंधी के साथ बारिश और ओले, जानें क्या कहता मौसम विभाग का अलर्ट?

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ में बारिश, आंधी और ओले गिरने को लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने यह अलर्ट राज्य की राजधानी रायपुर समेत 13 जिलों के लिए जारी किया है। राज्य में 22 मार्च तक मौसम का यह हाल ऐसे ही रहने की संभावना है।
11:42 AM Mar 18, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ में क्या है मौसम का हाल
Advertisement

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ में मार्च महीना बारिश, आंधी और ओले गिरने वाला महीना बन गया है। बारिश और ओले गिरने के साथ-साथ प्रदेश में ठंड का वापसी हो गई है। मार्च महीने शुरू होने के साथ ही राज्य में तेज बारिश, आंधी और ओले गिरने का दौर शुरू हो गया। पिछले कुछ दिनों से राज्य के कई जिलों में तेज बारिश हो रही है, वहीं कुछ क्षेत्रों में तो बारिश के साथ-साथ तेज आंधी और ओले भी गिर रहे हैं। ऐसे इसी बीच मौसम विभाग ने राज्य की राजधानी रायपुर समेत 13 जिलों में बारिश, आंधी और ओले गिरने को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग ने बताया कि राज्य में मौसम का यह हाल 22 मार्च तक ऐसे ही रहने की संभावना है।

Advertisement

छत्तीसगढ़ के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ में राजधानी रायपुर समेत बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, बलौदाबाजार, बेमतरा, राजनांदगांव, सरगुजा, मुंगेली, पेंड्रा, बिलासपुर, जांजगीर, महासमुंद और कबीरधाम में 19 मार्च तक गरज-चमक के साथ तेज बारिश हो सकती है। इसके अलावा इन जिलों के कई हिस्सों में बारिश के साथ-साथ ओले भी गिर सकते हैं। इसके साथ ही प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश और ओले के साथ तेज हवाएं भी चल सकती हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, राज्य में 22 मार्च तक मौसम का मिजाज कुछ ऐसा ही रहने वाला है।

यह भी पढ़ें: जशपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी ने बुलाई राजनीतिक दलों की बैठक, दी चुनाव से जुड़ी जानकारी

Advertisement

तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश

विभाग ने बताया है कि छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में सोमवार सुबह से ही बादल छाएं रहेंगे। इसके साथ ही ठंडी हवाएं भी चलेंगी। वहीं सूरजपुर में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश होने की संभावना है। मौसम के इस बदलते मिजाज से किसानों की फसलों को काफी नुकसान पहुंच सकता है।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhChhattisgarh Weather Update
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement