होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों का DA 4% बढ़ा, CM विष्णुदेव साय ने दिया दिवाली का तोहफा

Chhattisgarh Govt EmployeesDA Hike: छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है, क्योंकि राज्य सरकार ने डीए बढ़ाने का फैसला करते हुए एरियर देने का ऐलान भी किया है।
11:25 AM Oct 16, 2024 IST | Deepti Sharma
cm sai announced da hike for govt employees
Advertisement

Chhattisgarh Govt Employees DA Hike: छत्तीसगढ़ सरकार के कर्मचारियों को दीपावली से पहले बड़ा गिफ्ट मिला है। सीएम विष्णुदेव साय ने कर्मचारियों का डीए 4 % बढ़ाने की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही कर्मचारियों का डीए अब 46 % से बढ़ाकर 50 % हो गया है। सबसे खास बात यह है कि कर्मचारियों को यह बढ़ा हुआ डीए अक्टूबर महीने से ही मिलेगा। आज कैबिनेट की बैठक में जाने से पहले सीएम साय ने कर्मचारियों के लिए यह बड़ी घोषणा कर दी है।

Advertisement

कर्मचारियों में खुशी की लहर

प्रदेश सरकार के कर्मचारी लंबे समय से केंद्र के समान डीए करने की मांग कर रहे थे। ऐसे में सरकार ने दीपावली से पहले 4 प्रतिशत डीए बढ़ाकर उन्हें एक बड़ा तोहफा दिया है। सीएम साय द्वारा डीए बढ़ाए जाने की घोषणा के बाद कर्मचारियों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई।

छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों अब 50 प्रतिशत डीए मिलेगा। आपको बता दें, कर्मचारी लंबे समय से केंद्र के समान डीए की मांग कर रहे थे, जिसको सीएम विष्णुदेव साय ने मंजूरी दे दी है। अब तक छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों को महंगाई भत्ता 46 % मिलता था, लेकिन अब यह बढ़कर 50 % हो जाएगा।

Advertisement

कर्मचारियों और पेंशनरों को मिलेगा लाभ

साय सरकार के इस फैसले का फायदा राज्य के 3 लाख 90 हजार कर्मचारी तथा 1 लाख 20 हजार पेंशनरों को मिलेगा। राज्य के कर्मचारियों को 7वें वेतनमान में 04 प्रतिशत महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी से कर्मचारियों और पेंशनरों को हर महीने 68 करोड़ रुपये तथा साल में 816 करोड़ रुपये का लाभ प्राप्त होगा।

बता दें, छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारी लंबे समय से डीए में बढ़ोत्तरी की मांग कर रहे थे। कर्मचारियों के प्रतिनिधि मंडल ने वित्त मंत्री ओपी चौधरी से भी मुलाकात की थी, जिसके बाद राज्य सरकार ने अब दिवाली से पहले ही कर्मचारियों का डीए बढ़ा दिया है।

ये भी पढ़ें-  Chhattisgarh: बस्तर को मिली 3 करोड़ के विकासकार्यों की सौगात, माझी-चालकी की मांगों पर CM विष्णुदेव साय ने कही ये बात

Open in App
Advertisement
Tags :
Chhattisgarh CM Vishnu Deo SaiChhattisgarh News
Advertisement
Advertisement