होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

CG: जल जीवन मिशन के डायरेक्टर ने अलग-अलग गांव का दौरा कर कार्यों का किया निरीक्षण, ग्रामीणों से की चर्चा

Jal Jeevan Mission: जल जीवन मिशन के नए डायरेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने मुंगेली जिले का दौरा कर मिशन के कार्यों का निरीक्षण किया। इसके अलावा अधिकारियों को जल्दी काम पूरा करने का निर्देश दिया।
05:09 PM Oct 17, 2024 IST | Deepti Sharma
Jal Jeevan Mission in raipur
Advertisement

Jal Jeevan Mission: छत्तीसगढ़ की साय सरकार लगातार विकास कार्यों को करने में जुटी हुई है। प्रदेश के अंदर ग्रामीणों को हर सुख-सुविधा मिल पाए, इसके लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। इसी में एक नल जल योजना है, जिसके तहत पानी की आपूर्ति गावों में की जा रही है।

Advertisement

इसी में जल जीवन मिशन के डायरेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने मुंगेली जिले के लोरमी विकासखण्ड के अलग-अलग गांवों का दौरा कर मिशन के कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा कर नल जल योजना से पेयजल आपूर्ति की जानकारी ली। उन्होंने जल जीवन मिशन के ठेकेदारों की बैठक लेकर मिशन के बचे कार्यों को पूर्ण गुणवत्ता के साथ जल्दी पूरा करने के निर्देश दिए।

जल जीवन मिशन के डायरेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने मुंगेली जिले के घोरबंधा, गोड़खाम्ही और तेलीखाम्ही का दौरा कर मिशन के कार्यों का निरीक्षण किया और ग्रामीणों से चर्चा कर स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता की जानकारी ली।

उन्होंने तीनों गांवों में जल जीवन मिशन के कार्यों की प्रगति, हितग्राहियों की संख्या, उपलब्ध कराए गए नल कनेक्शन, पानी टंकी की क्षमता इत्यादि की जानकारी ली और अधिकारियों को हर एक घर में स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सरपंचों से गांव की समस्याओं और उनके निराकरण के बारे में भी चर्चा की।

Advertisement

डायरेक्टर ने दिए निर्देश 

मिशन डायरेक्टर डॉ. भुरे ने लोरमी रेस्ट हाउस में जल जीवन मिशन के ठेकेदारों की बैठक लेकर मिशन के शेष बचे हुए कार्यों को पूर्ण गुणवत्ता के साथ शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को भी पूरी सक्रियता से कार्य करने को कहा।

उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन शासन की महत्वपूर्ण योजना है। इसके तहत हर घर में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराना है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुंगेली जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रभाकर पाण्डेय, लोरमी के एसडीएम श्री अजीत पुजारी और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता कुंदन राणा सहित विभागीय अधिकारी भी इस दौरान मौजूद थे।

ये भी पढ़ें-  ‘छत्तीसगढ़ की सरकार खेल और खिलाड़ियों के विकास के लिए प्रतिबद्ध’, कार्यक्रम में बोले CM विष्णुदेव साय

Open in App
Advertisement
Tags :
Chhattisgarh CM Vishnu Deo SaiChhattisgarh NewsJal Jeevan Mission
Advertisement
Advertisement