होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Chhattisgarh: डोंगरगढ़ में पुलिसवालों ने कराए दृष्टिहीन बच्चों को मंदिर के दर्शन, सीएम विष्णुदेव साय ने सराहा

CM Sai Appreciation For The Service: डोंगरगढ़ में दृष्टिबाधित छात्रों को मां बम्लेश्वरी के दर्शन कराने वाले जवानों की सीएम साय ने सराहा है। सीएम साय ने लिखा कि पुलिस के जवान अपना कर्त्तव्य पूरी निष्ठा से निभा रहे हैं।
05:44 PM Oct 10, 2024 IST | Deepti Sharma
CM Sai Appreciation
Advertisement

CM Sai Appreciation For The Service: छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ में नवरात्री पर्व के दौरान पुलिस का मानवीय रूप देखने को मिला। मां बम्लेश्वरी के दर्शन करने के लिए आए दृष्टिबाधित छात्रों को विशेष सेवा देते हुए पुलिसकर्मियों ने वाहन में बैठाकर नीचे मंदिर का दर्शन कराया। इसके साथ ही उन्हें मेला घुमाकर उनके घर तक उन्हें सुरक्षित ट्रेन में जरिए वापस भेजा। वहीं, सीएम साय ने पुलिस जवानों के सेवा की सराहना की है।

Advertisement

धर्मनगरी डोंगरगढ़ में विश्व प्रख्यात मां बमलेश्वरी देवी के दरबार में नवरात्री पर्व मनाया जा रहा है। मातारानी के दर्शन के लिए नेता और अधिकारी भी पहुंच रहे हैं। भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए कई पुलिसकर्मी सेवा में तैनात रहते हैं। नवरात्री पर्व के सातवे दिन दिग्विजय कॉलेज में पढ़ने वाले दृष्टिहीन प्रकाश सोनकर और माहेश्वरी बघेल माता के दरबार में दर्शन करने के लिए पहुंचे थे।

पुलिसकर्मी ने दिखाई मानवता

ड्यूटी मैं तैनात पुलिस बल मानवता का परिचय देते हुए दृष्टिहीन छात्रों को रोपवे के माध्यम से माता के दरबार लेकर गए। जहां पर ऊपर मंदिर में उन्होंने मातारानी की पूजा- अर्चना की। इसके बाद पुलिसकर्मी ने इन बच्चों को पुलिस वाहन में बैठाकर नीचे स्थित छोटी मां बमलेश्वरी का दर्शन कराया। इसके साथ ही इन छात्रों को मेला घुमाकर विशेष सेवा देते हुए ट्रेन में बैठाकर उनकों वापस भेजा गया।

Advertisement

सीएम साय ने की सराहना

दृष्टिबाधित छात्रों की सेवा करने वाले पुलिस जवानों की सराहना करते हुए सीएम साय ने अपने इंस्टाग्राम में फोटो शेयर की है. उन्होंने लिखा कि, नवरात्र के पावन अवसर पर डोंगरगढ़ स्थित माँ बम्लेश्वरी के दर्शन के लिए आए श्रद्धालुओं के प्रति सुरक्षा और सेवा भाव के साथ राजनांदगांव पुलिस के जवान अपना कर्त्तव्य पूरी निष्ठा से निभा रहे हैं। आस्था के साथ मंदिर पहुचें दो दृष्टिबाधित श्रद्धालुओं को पुलिस के जवानों ने सेवा भाव से माता रानी के दर्शन करवाएं।

ये भी पढ़ें-  छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को खेल मंत्री टंक राम वर्मा ने दिया सफलता का मूलमंत्र, बोले- जरूरी है…

Open in App
Advertisement
Tags :
Chhattisgarh CM Vishnu Deo SaiChhattisgarh News
Advertisement
Advertisement