चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CM बघेल ने युवा मितान परिवहन योजना का किया शुभारंभ, 1 लाख से ज्यादा Students को होगा लाभ

03:40 PM Oct 07, 2023 IST | Shailendra Pandey
Advertisement

Chhattisgarh Yuva Mitan Transport Scheme: सीएम भूपेश बघेल ने शनिवार को अपने निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ युवा मितान परिवहन योजना का शुभारंभ किया। इस योजना के अंतर्गत कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को घर से कॉलेज आने-जाने के लिए निःशुल्क परिवहन सुविधा मिलेगी। सीएम द्वारा की गयी घोषणा पर अमल करते हुए आज इस योजना का शुभारंभ किया गया। इसके अंतर्गत कॉलेज और विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले एक लाख से अधिक विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा।

Advertisement

वादा पूरा किया

सीएम बघेल ने योजना के शुभारंभ पर छात्र-छात्राओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मैंने आप लोगों से वादा किया था कि कॉलेजों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को आने-जाने के लिए शासन की ओर से निःशुल्क परिवहन सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उसी वादे के तहत आज के इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ युवा मितान परिवहन योजना का शुभारंभ किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- भूपेश कैबिनेट का बड़ा फैसला, बिजली कंपनी के कर्मचारियों को मिलेगा ओल्ड पेंशन का लाभ

1 लाख से अधिक छात्रों को होगा लाभ

सीएम बघेल ने कहा कि इस योजना के तहत शासकीय कॉलेजों और राजकीय विश्वविद्यालयों में पढ़ने वाले 1 लाख से अधिक नियमित विद्यार्थियों को इससे लाभ होगा। इस योजना पर लगभग 110 करोड़ रुपए का खर्च आएगा, इसमें से आधा भार राज्य शासन द्वारा वहन किया जाएगा एवं आधा व्यय बस संचालकों द्वारा छूट के तौर पर वहन किया जाएगा। विगत पांच वर्षों के दौरान हमने प्राइमरी स्कूलों से लेकर महाविद्यालयों तक उत्कृष्ट शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए लगातार कदम उठाए हैं।

Advertisement

विद्यार्थी ऐसे ले सकते हैं लाभ

छत्तीसगढ़ युवा मितान परिवहन योजना का लाभ उठाने के लिए छात्र वेबसाइट पर कॉलेज और रूट के साथ बस पास के लिए आवेदन कर सकते हैं। कॉलेज लॉग इन कर सभी विवरणों की जांच के बाद आवेदन को स्वीकृत या अस्वीकृत करेगा। स्वीकृत छात्र लॉग इन कर क्यूआर कोड युक्त अपना बस पास डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट अपने पास सुरक्षित रख सकते हैं। बस कंडेक्टर क द्वारा पास की जांचकर घर से कॉलेज, कॉलेज से घर ले जाया जाएगा।

 

(lifetimesmilesbellevue.com)

Advertisement
Tags :
Chhattisgarh GovernmentChhattisgarh NewsCM Bhupesh BaghelRaipur NewsYuva Mitan Transport Scheme
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement