होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मुख्यमंत्री बघेल ने पीएम को लिखा पत्र, केन्द्रांश की राशि देने के लिए किया अनुरोध

03:18 PM Sep 05, 2023 IST | Shailendra Pandey
Advertisement

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से पत्र लिखकर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवासों की स्वीकृति और लक्ष्य देने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने केन्द्रांश की राशि राज्य सरकार को उपलब्ध कराने के लिए भी आग्रह किया है।

Advertisement

हाल ही में लिख चुके हैं दो पत्र

गौरतलब, है कि हाल ही में मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री को दो पत्र और लिखे थे। सीएम बघेल ने राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना की स्थाई प्रतीक्षा सूची में शामिल 6 लाख 99 हजार 439 परिवारों के साथ आवास प्लस के 8 लाख 19 हजार 999 परिवारों के आवास को स्वीकृत करने के साथ ही लक्ष्य प्रदान करने का अनुरोध किया है, ताकि योजना के उद्देश्यों की पूर्ति हो सके। मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा कि राज्य सरकार के सामाजिक-आर्थिक जातिगत-2011 के मापदंडों के अनुसार सामाजिक, आर्थिक सर्वेक्षण 2023 में कुल 47 हजार 90 परिवार आवासहीन हैं।

यह भी पढ़ें-निजी एवं सहकारी विक्रेता ‘पॉस मशीन’ के द्वारा ही उर्वरक का विक्रय करें; कृषि विभाग

केन्द्रांश की राशि उपलब्ध कराने का किया अनुरोध

प्रदेश सरकार की ओर से स्थाई प्रतीक्षा सूची के शेष 6 लाख 99 हजार 439 परिवारों को एवं राज्य सरकार की आर्थिक सर्वेक्षण – 2023 में पाए गए आवासहीन 47 हजार 90 परिवारों को योजनांतर्गत आवास निर्माण कर देने के लिए राज्यांश राशि जारी कराने का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री से उपरोक्त आवासों के लक्ष्य आवंटित करते हुए केन्द्रांश की राशि उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है, ताकि योजनांतर्गत आवासों का निर्माण कार्य पूरे हो सके, और गरीब हितग्राहियों को लाभान्वित किया जा सके।

Advertisement

(Klonopin)

Open in App
Advertisement
Tags :
Chhattisgarh GovernmentChhattisgarh NewsCM Bhupesh BaghelCM Bhupesh Baghel letter to PMPradhan Mantri Awas YojanaRaipur News
Advertisement
Advertisement