मुख्यमंत्री साय के निर्देश पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने किया गांजा तस्कर के बड़े रैकेट का पर्दाफाश, 8 गिरफ्तार

Ganja Smugglers Busted In Chhattisgarh: रायगढ़ पुलिस ने गांजा तस्करों के बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत कुल आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही 72 लाख रुपये की संपति जब्त किया गया है।

featuredImage
cm sai news

Advertisement

Advertisement

Ganja Smugglers Busted In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में अवैध प्रदार्थों की तस्करी करने वाले तस्करों के खिलाफ छत्तीसगढ़ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार अवैध प्रदार्थों की तस्करी और आपराधिक गतिविधियों के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रही है। मादक पदार्थ के तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में रायगढ़ पुलिस द्वारा गांजा तस्करों के बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत कुल 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही 72 लाख रुपये की संपति जब्त किया गया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान इस तरह की गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए सीएम साय को कहा था। इसके बाद मुख्यमंत्री एक्शन मोड पर हैं। सीएम के निर्देशानुसार बिलासपुर रेंज आईजी डॉ. संजीव शुक्ला और एसपी दिव्यांग पटेल के मार्गदर्शन पर बीते 28 अगस्त को जूटमिल पुलिस ने कोड़ातराई के पास गांजा रेड की बड़ी कार्रवाई की। इस दौरान बड़े पैमाने में गांजा तस्करी करते एक महिला समेत पांच आरोपी को पकड़ा गया। कार्रवाई के दौरान 175 किलो गांजा, एक कार और एक पिकअप वाहन समेत 43 लाख रुपये की संपत्ति जब्त किया गया।

मुख्य आरोपी गिरफ्तार

इस दौरान पुलिस ने मुख्य आरोपी संतराम खुंटे सक्ती (छत्तीसगढ़) को गिरफ्तार किया। साथ ही इनके साथियों से कड़ी पूछताछ की गई। इससे अन्य सदस्यों की जानकारी भी मिली। इसके बाद पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर डॉ संजीव शुक्ला के मार्गदर्शन पर रायगढ़ पुलिस और बिलासपुर पुलिस की पांच अलग-अलग विशेष टीम बनाई गई, जिन्हें अलग-अलग लोकेशन में रवाना किया गया। पुलिस टीम ने जिला बउत (ओडिशा), जिला बिलासपुर, ग्राम पिहरीद व ग्राम चारपारा जिला सक्ती में दबिश देकर गिरोह के संपूर्ण नेटवर्क को ध्वस्त किया।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर पुलिस गांजा तस्करों के नेटवर्क के खात्में के लिए लगातार काम कर रही है। ऐसा पहली बार हुआ है जब ज़ब्त हुए गांजा का 'फॉरवर्ड लिंक' और 'बैकवार्ड लिंक' स्थापित कर आरोपीयों को गिरफ़्तार किया गया है। इनमें बैकवर्ड लिंक-ओडिशा में गांजा के उत्पादन इकाई से सप्लाई करने वाला - बयोमकेश खटवा जिला बउत (ओडिशा), गांजा को उड़ीसा बॉर्डर से बिलासपुर जांजगीर एवं अन्य जगह पहुंचाने वाला गिरोह- पूर्व में 28 अगस्त को 5 आरोपी गिरफ़्तार, फॉरवर्ड लिंक-मुख्य ख़रीददार जो आस पास के क्षेत्र में गांजा सप्लाई करता है -भागवत साहू पीहरीद सक्ती, फॉरवर्ड लिंक- छत्तीसगढ़ में आगे गांजा सप्लाई व फुटकर बिक्री हेतु गांजा खपाने वाले- दीपक उर्फ नान्हू भारद्वाज सक्ती (छत्तीसगढ़), आरोपियों के मेमोरेंडम पर अवैध गांजा कारोबार से मिले रकम से क्रय की गई आई-10 कार, सिलेरियो कार, 06 मोबाइल, नकदी रकम की जब्त की गई है।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री विष्णु देव साय तीजा में देंगे महिलाओं को तोहफा, जल्द ट्रांसफर करेंगे महतारी वंदन योजना की 7वीं किस्त

Open in App
Tags :