चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

BJP का प्रचार करने की खौफनाक सजा, नक्‍सल‍ियों ने पूर्व सरपंच को मौत के घाट उतारा

Chattisgarh Naxalist News: छत्तीसगढ़ में माओवादियों का कहर अभी भी बना हुआ है। बीते दिन दूसरे चरण की वोटिंग के बाद नक्सलियों ने पूर्व सरपंच के घर में घुसकर उनकी जान ले ली है। खबरों की मानें को सरपंच का परिवार पिछले काफी समय से नक्सलियों की रडार पर था।
09:54 AM Apr 27, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Chattisgarh Naxalism News: छत्तसीगढ़ में नक्सलियों का आंतक थमने का नाम नहीं ले रहा है। सरकार की तमाम कोशिशें बेकार साबित हो रही हैं। राज्य की कई जगहों पर भारी संख्या में सेना के जवान तैनात हैं मगर इसके बावजूद नक्सली अपने गलत मनसूबों में कामयाब हो रहे हैं। इसका एक नमूना देखने को मिला छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावी क्षेत्र दंतेवाड़ा में जहां नक्सलियों ने पूर्व सरपंच के घर में घुसकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया।

Advertisement

भाजपा के प्रचार का था आरोप

मामला दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना क्षेत्र का है। यहां मौजूद पोटली के पूर्व जनपद सदस्य और सरपंच रह चुके जोगा पोडियामी को नक्सलियों ने मार डाला। खबरों की मानें तो शुक्रवार को देर रात कुछ हथियारबंद नक्सली घर में जबरन घुस आए और उन्होंने जोगा को मौत के घाट उतार दिया। मौत की वजह भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रचार बताई जा रही है। जोगा पर आरोप था कि वो दंतेवाड़ा में बीजेपी का प्रचार कर रहे थे, जिसकी वजह से नक्सलियों ने उन्हें अपना निशाना बनाया।

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के दो मतदान केंद्रों में पड़े महज 14 वोट, दिखी नक्सलियों की दहशत

छह साल पहले ली थी बेटे की जान

बता दें कि जोगा पोडियामी पहले सीपीआई के सदस्य थे, मगर बाद में उन्होंने कांग्रेस का हाथ थाम लिया। ऐसे में सीपीआई छोड़ने के बाद से ही जोगा का परिवार नक्सलियों की रडार पर था। छह साल पहले नक्सलियों ने जोगा के बेटे की भी जान ले ली थी और अब जोगा को भी घर में घुसकर मार डाला है। जोगा की मौत के बाद दंतेवाड़ा में नक्सलियों का खौफ बढ़ने लगा है।

Advertisement

वोटिंग में दिखी दहशत

लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के मतदान में भी नक्सलियों का खौफ देखने को मिला था। चुनाव आयोग और सरकार की कई कोशिशों के बावजूद लोग मतदान करने के लिए घरों से बाहर नहीं निकले। नतीजतन दोनों ही चरणों में वोट प्रतिशत काफी कम रहा। बता दें कि पहले चरण में सिर्फ बस्तर सीट पर वोटिंग हुई थी तो दूसरे चरण में कांकेर, राजनंदगांव और महासमुंद में मतदान हुए। अब तीसरे चरण में राज्य की बाकी 7 सीटों पर चुनाव होंगे।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में आपकी सीट पर कब होगी वोट‍िंंग? यहां देखें ल‍िस्‍ट

Advertisement
Tags :
chattisgargh newslok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement