खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बिखरे शव, दर्द से चिल्लाते लोग; छत्तीसगढ़ में खदान में बस गिरने से 14 की मौत, घायलों के चौंकाने वाले खुलासे

Chhattisgarh Bus Accident Latest Update: छत्तीसगढ़ के दुर्ग में देररात खदान में गिरने से हुए बस हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी ने शोक जताया है। हादसे में 14 लोग मारे जा चुके हैं। घायलों का इलाज चल रहा है। उन्होंने पुलिस को अपने बयान दर्ज कराए हैं, जिसमें उन्होंने हादसा होने की कुछ वजहें बताई हैं।
06:39 AM Apr 10, 2024 IST | Khushbu Goyal
Chhattisgarh Durg Bus Accident Rescue Operation
Advertisement

Chhattisgarh Durg Bus Accident Latest Update: दूर-दूर तक घना अंधेरा, 50 मीटर गहरी खदान और उसके अंदर दर्द से चिल्लाते लोग, इधर-उधर बिखरी लाशें, पांव में चुभते शीशे, टुकड़ों में बंटी बस...मंजर देखकर पुलिस वालों और बचाव अभियान चलाने वाले लोगों का दिल दहल गया।

Advertisement

हादसा छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हुआ, जिसमें करीब 14 लोग मारे गए और 15 से ज्यादा गंभीर रूप से घायल हुए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने भी हादसे पर दुख जताया। उन्होंने अपने X हैंडल पर पोस्ट में लिखा कि छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हुए बस हादसे के बारे में जानकार काफी दुख हुआ। जिन लोगों ने अपने परिजन खोए, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाए। घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना है।

राज्य सरकार से अपील है कि घायलों को हरसंभव चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए। केडिया डिस्टलरी ने मृतकों के आश्रितों को 10-10 लाख रुपये, एक सदस्य को नौकरी देने का ऐलान किया है। घायलों के इलाज का पूरा खर्चा वहन करने का वादा किया है। दुर्ग कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने हादसे में 12 लोगों के मरने की पुष्टि की है, जबकि 14 लोगों की मौत होने की खबर मीडिया में है। उन्होंने हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश भी जारी किए हैं।

 

Advertisement

घायलों ने पुलिस को बताया हादसे का कारण

दुर्ग कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने बताया कि घायलों का इलाज एम्स, एपेक्स व अन्य अस्पतालों में चल रहा है। पुलिस ने डिप्टी CM विजय शर्मा की मौजूदगी में घायलों के बयान लिए, जो घायलों का हालचाल जानने आए थे। घायलों ने बताया कि वे केडिया डिस्टलरी के कर्मचारी हैं। बीती रात वे काम खत्म करके अपने घर लौट रहे थे।

बस सवारियों से खचाखच भरी थी, लेकिन ड्राइवर बिना लाइट जलाए ड्राइविंग कर रहा था। कहने के बावजूद उसने लाइट नहीं जलाई। स्पीड भी तेज थी तो स्लिप होकर बस कुम्हारी में खपरी रोड पर 50 फीट गहरी मुरुम खदान में गिर गई। एक अन्य घायल ने बताया कि वे काफी समय से इसी तरह बस में आ जा रहे थे।

वहीं घायलों के बयान सुनने के बाद डिप्टी CM विजय शर्मा ने पुलिस को हादसे की गहन जांच करने के आदेश दिए और कहा कि जांच करके रिपोर्ट सबमिट करें। दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

हादसे में मरने वालों में 3 महिलाएं शामिल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हादसे में मरने वाले लोगों में 3 महिलाएं भी शामिल हैं। घायलों में भी 4 महिलाएं हैं। बताया जा रहा है कि ऊपर से गिरने से बस के परखच्चे उड़ गए थे। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को रेस्क्यू किया गया। केडिया डिस्टलरी प्लांट की बस मज़दूरों को उनके घर छोड़ने आ रही थी। पुलिस के अनुसार, मृतकों की पहचान इन लोगों के रूप में हुई है...

कौशिल्या बाई निषाद उर्फ सत्या उम्र 50 वर्ष रामनगर कुम्हारी
राजू राम ठाकुर
त्रिभुवन पांडे
मनोज ध्रुव 9229477680
मिंकू भाई पटेल,
कृष्णा, पता कैनाल रोड खुर्सीपार
रामविहारी यादव, शास्त्रीय नगर भिलाई
कमलेश देशलहर,, सेक्टर -4 भिलाई
परमानंद तिवारी चरोदा मिलाई
पुष्पा देवी पटेल उम्र 50 वर्ष, ख़ुर्शीपार
शांतिबाई देवांगन,
सत्यनिशा' पति अभय उम्45 साल रामनगर कुम्हारी
अमित सिरहा दिता भुवनलाल सिन्हा शंकर नगर डाई
गुरमित सिंह (ड्राइवर)

Advertisement
Tags :
Accident NewsBus AccidentChhattisgarh Bus Accident News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement