चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पुलिस की अनोखी पहल, 5 लाख के साथ सरकारी नौकरी भी मिलेगी; जानिए क्या हैं शर्तें

Kabirdham Police Agaist Naxalism: छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में पुलिस ने ऐलान किया है कि अगर कोई व्यक्ति ऐसी जानकारी देता है जिसके आधार पर नक्सलियों की गिरफ्तारी या उनका एनकाउंटर होता है तो उसे 5 लाख रुपये के नकद इनाम के साथ-साथ सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। बता दें कि आज ही छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई है जिसमें 29 नक्सली मारे गए हैं।
09:45 PM Apr 16, 2024 IST | Gaurav Pandey
Representative Image
Advertisement

Kabirdham Police Unique Initiative Against Naxalism :  लोकसभा चुनाव की शुरुआत होने से ठीक पहले छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। मंगलवार को हुई मुठभेड़ में 29 नक्सलियों की मौत होने की खबर सामने आई है। इसी बीच राज्य के कबीरधाम जिले में पुलिस ने बड़ा ऐलान किया है। इसके तहत नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की मदद करने वालों को आर्थिक मदद के साथ-साथ सरकारी नौकरी भी देने की बात कही गई है।

Advertisement

कबीरधाम जिला मध्य प्रदेश की सीमा से सटा हुआ है और नक्सल प्रभावित है। यहां पुलिस ने गांवों में पोस्टर बंटवाएं हैं। इनमें सूचना देने पर इनाम की बात लिखी है। बता दें कि इस  पहल के तहत पुलिस नक्सलियों पर लगाम लगाना चाहती है। पुलिस ने कहा है कि अगर कोई व्यक्ति नक्सलियों के बारे में जानकारी देता है और उसके आधार पर सूचना देने वाले को  शख्स को नकद राशि और नौकरी का इनाम दिया जाएगा। आगे जानिए कि ये इनाम पाने के लिए क्या करना होगा।

मारे गए नक्सली तो नौकरी भी मिलेगी!

पुलिस ने कहा है कि अगर कोई व्यक्ति नक्सलियों के बारे में कोई जानकारी देता है और उस जानकारी के आधार पर नक्सली मारे जाते हैं तो सूचना देने वाले को 5 लाख रुपये का कैश इनाम और सरकारी नौकरी दी जाएगी। वहीं, अगर नक्सलियों का आत्मसमर्पण होता है तो नकद पुरस्कार दिया जाएगा। सरकारी नौकरी के मामले में लोगों को आरक्षक के रूप में भर्ती किए जाने की तैयारी है। बता दें  कि पिछले दो दिनों से इस तरह के पोस्टर गांव-गांव में चिपकाए जा रहे हैं।

Advertisement

क्या बोले कबीरधाम के पुलिस अधीक्षक

जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने इसे लेकर कहा कि हमने ऐसे पैंफलेट बंटवाए हैं। हमने नक्सल प्रभावित गांवों के लोगों के मोबाइल यूजर्स को व्हाट्सऐप पर भी मैसेज भेजे हैं। अगर ग्रामीणों की जानकारी से कोई नक्सली गिरफ्तार होता है या मारा जाता है तो जानकारी देने वाले को तुरंत 5 लाख रुपये दिए जाएंगे। यह राशि केंद्र या राज्य की ओर से घोषित इनाम से अलग होगी। उन्होंने कहा कि इससे पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ जानकारी जुटाने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें: कांकेर में 29 बॉडी रिकवर, मारे गए नक्सलियों में 25-25 लाख के 3 इनामी भी

ये भी पढ़ें: क्यों नहीं बंद हो रहा ‘महादेव एप’? BJP MLA ने बताई वजह, जानें क्या कहा

ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में बड़ा एनकाउंटर, 29 नक्सली ढेर, 3 जवान जख्मी

Advertisement
Tags :
Kabirdham NewsNaxalites
Advertisement
Advertisement