चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'जंग निर्णायक मोड़ पर, जारी रहेगा सफाया'...कांकेर ENCOUNTER पर बस्तर IG की नक्सलियों को दो टूक

Kanker Police Naxalite Encounter: कांकेर एनकाउंटर पर पुलिस की ओर से प्रेस वार्ता कर जानकारियां दी गई हैं। बस्तर रेंज के आईजी की ओर से कहा गया कि आगे भी नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी रखा जाएगा। माओवादियों से बड़ी संख्या में हथियार मिले हैं। ये हथियार कहां से लूटे गए हैं। इसकी जांच की जा रही है। नक्सलियों के खिलाफ आगे भी जंग जारी रहेगी।
01:51 PM Apr 17, 2024 IST | News24 हिंदी
छत्तीसगढ़ में 29 नक्सली ढेर।
Advertisement

(राजकुमार दुबे, कांकेर)

Advertisement

Chhattisgarh Police Naxalite Encounter: नक्सली मुठभेड़ पर कांकेर पुलिस ने प्रेस वार्ता की है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में बस्तर के आईजी सुंदर राज पी ने 29 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की है। सुंदर राज पी ने बताया कि मंगलवार को कांकेर जिले के छोटे बेठिया इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। जिसमें 29 माओवादी मारे गए हैं और उनसे लगभग 30 हथियार बरामद हुए हैं। इनमें एक एके 47, एक एसएलआर, दो इंसास और 303 जैसे हथियार शामिल हैं। इसके अलावा भारी मात्रा में नक्सलियों के साहित्य एवं सामग्री बरामद की गई है।

दो बड़े नक्सली मारे जाने की पुष्टि

उन्होंने बताया कि दो बड़े नक्सली भी मारे गए हैं। जिनमें एक की पहचान शंकर राव और दूसरी महिला नक्सली की पहचान ललिता के रूप में की गई है। हाल के दिनों में पुलिस एवं सुरक्षा बलों द्वारा लगभग 71 माओवादियों को मौत के घाट उतारा जा चुका है। यह अभियान लगातार जारी है। क्योंकि ग्रीष्म के मौसम के दौरान नक्सलियों का जमावड़ा भी मैदानी इलाकों में होता है। पुलिस इस समय उनके ऊपर आक्रामक रहती है। जिससे लगातार सफलता मिलती जा रही है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:नक्‍सल‍ियों ने जो सपने में भी नहीं सोचा था, वही फोर्स ने कर द‍िखाया; जानें छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े ENCOUNTER की कहानी

नक्सलियों से बरामद हथियारों की पहचान कराई जा रही है कि वह छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में लूटे गए हैं या अन्य राज्यों से लूटे गए हैं। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के 3 जवान घायल हुए थे। जिन्हें रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां तीनों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है। पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या ग्रामीणों की भी इसमें मौत हुई है। जवाब में उन्होंने कहा कि इसमें कोई किंतु-परंतु की बात नहीं है। सभी नक्सली हैं। ग्रामीण वहां हैं ही नहीं।

आगे भी हम बढ़त बनाकर रखेंगे

आईजी ने कहा कि जो लोग इस तरह के आरोप लगा रहे हैं, उनका काम यही है। बस्तर आईजी सुंदर राज पी ने कहा कि हमारी नक्सलियों के साथ लड़ाई निर्णायक मोड़ पर है। नक्सलियों का सफाया जारी रहेगा। हम इसमें बढ़त बनाए हुए हैं और आगे भी सुरक्षा बल नक्सलियों के साथ लड़ाई में अपनी बढ़त बनाए रखेंगे। हम सही दिशा में जा रहे हैं। इस दौरान कांकेर डीआईजी केएल ध्रुव, बीएसएफ के डीआईजी वीएम बाला, एसपी कांकेर आईके एलिसेला मौजूद रहे।

Advertisement
Tags :
Anti Naxal Operation
Advertisement
Advertisement