होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में शुरू हुई तैयारियां, जानें क्या है राज्य चुनाव आयोग की प्लानिंग?

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। निर्वाचन आयोग ने छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान सहायक व्यय प्रेक्षक तहत अलग-अलग टीमों का गठन किया है।
07:04 PM Mar 05, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर देश के हर एक राज्य में राजनीतिक पार्टियों की तैयारी शुरू हो गई है। राजनीतिक पार्टियों के साथ-साथ निर्वाचन आयोग ने भी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। देश के बाकी राज्यों की तरह निर्वाचन आयोग ने छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान सहायक व्यय प्रेक्षक, वीडियो अवलोकन टीम, वीडियो निगरानी समिति, लेखा टीम और कंप्लेंट कंट्रोल रूम-कॉल सेंटर जैसे कामों को करने के लिए टीमों का गठन किया गया है, जिसका प्रभारी अपर कलेक्टर अरूण कुमार मरकाम को बनाया गया है।

Advertisement

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

वहीं राज्य के लोगों के बीच मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा, जिसके जरिए मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जाएगा। इसके अलावा मतदाताओं को निर्चयन प्रक्रिया से अवगत करवाने के लिए भी काम किया जा रहा हैं। भरतपुर सोनहत के लिए मारुति शर्मा, सीएसी बैकुंठपुर तहत कॉलरी क्षेत्र के लिए विजयनाथ वाजपेई, बैकुंठपुर के लिए महेश शिवहरे को स्वीप नोडल नियुक्त किया गया है। वहीं कोरिया के डिप्टी कलेक्टर विनय कश्यप को कंप्लेंट कंट्रोल रूम-कॉल सेंटर का प्रभारी अधिकारी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: CM विष्णुदेव साय ने किया ‘क्लाइमेट चेंज कॉन्क्लेव 2024’ का शुभारंभ, बोले- जलवायु परिवर्तन से एक साथ निपटना होगा

Advertisement

इनको मिली खास जिम्मेदारी 

इसके अलावा बैकुंठपुर में सहायक व्यय प्रेक्षक के तौर पर SECL के वित्त विभाग के डिप्टी मैनेजर प्रदीप भन्नारिया और वेंकटेश्वर प्रताप सिंह की नियुक्ति की गई है, जो लेखापाल SECL काम करेंगे। वहीं वीडियो निगरानी समिति की जिम्मेदारी ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के प्रभारी जेएन सिदार को सौंपी गई है। वहीं जनपद सोनहत से प्रतीक जैसवाल कार्यक्रम अधिकारी का प्रभारी सहायक बनाया गया है। पोंड़ी-बचरा के सहायक संचालक के लिए शैलेन्द्र कंवर को टीम प्रभारी बनाया गया।

Open in App
Advertisement
Tags :
Chhattisgarhlok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement