खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Chhattisgarh: पाकिस्तान से आया लॉटरी का Call... खाते से उड़ गए लाखों रुपये

Lottery Scam Call From Pakistan: छत्तीसगढ़ के बस्तर में एक व्यक्ति को पाकिस्तान के नंबर से एक फोन आया। जिसके बाद उसके साथ लाखों रुपये ठगी हो गई।
02:11 PM Jun 07, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Lottery Scam Call From Pakistan: भारत-पाकिस्तान के बीच के रिश्ते किसी से छिपे नहीं हैं, पाकिस्तान हमेशा ही भारत पर पीछे से वार करता रहता है। पहले यह लड़ाई बॉर्डर तक सीमित थी, लेकिन आज डिजिटल दुनिया में यह लड़ाई ऑनलाइन हो गई है। इसका ताजा मामला छत्तीसगढ़ के बस्तर से सामने आया है। यहां एक व्यक्ति को पाकिस्तान के नंबर से एक फोन आया और उससे करीब 5 लाख रुपये ठग लिए गए। पीड़ित ने पुलिस में इस मामले की शिकायत की। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Advertisement

क्या है मामला?

पीड़ित ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि कुछ दिनों पहले उसे पाकिस्तानी नंबर से एक फोन आया। फोन पर दूसरी तरफ का व्यक्ति ने बताया कि उसको आईफ़ोन (iPhone) और 10 लाख रुपये की लॉटरी लगी है। उस व्यक्ति ने कहा कि लॉटरी की रकम पाने के लिए उसे कुछ पैसे जमा करवाने होंगे। लॉटरी के झांसे में आकर पीड़ित ने 4 लाख 93 हजार रुपये आरोपी के खाते में ऑनलाइन डाल दिए। इसके बाद जब लॉटरी के पैसे के लिए पीड़ित ने उक्त नंबर पर दोबारा फोन किया, नंबर बंद हो गया था। पीड़ित को एहसास हो गया कि उसके साथ फ्रॉड हुआ है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: अयोध्या में मिली हार पर विजय शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या बोले डिप्टी सीएम

Advertisement

पाकिस्तान का नंबर...बिहार का आरोपी

पीड़ित को जैसे ही ठगी का एहसास हुआ, उसने बिना किसी देरी के भानपुरी थाना में इसकी शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत पर बस्तर पुलिस में एक टीम गठित की और मामले की जांच शुरू कर दी। जांच में पता चला कि आरोपी पाकिस्तान से नहीं, बल्कि बिहार से है। इसके बाद तुरंत पुलिस की टीम बिहार के लिए रवाना हुई। पटना पुलिस की मदद से आरोपी का पता सामने आया और उसके घर से गिरफ्तार किया गया। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया। इसके बाद बस्तर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को कोर्ट में पेश किया और जेल भेज दिया।

Advertisement
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement