खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

महासमुंद कलेक्टर ने कृषि, पशुपालन और मछलीपालन विभाग की बुलाई बैठक, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

Mahasamund Collector Called a Review Meeting: महासमुंद कलेक्टर प्रभात मलिक ने जिले के कृषि, उद्यानिकी, पशुपालन, और मछलीपालन विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में उन्हेंने अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए हैं।
05:15 PM Jul 26, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Mahasamund Collector Called a Review Meeting: छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय की सरकार में राज्य के हर एक जिले तक विकास को पहुंचे की कोशिश की जा रही है। यहां प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय देश के बड़े-बड़े उद्योगपतियों से मिल रहे हैं और प्रदेश में उद्योग के विकास के लिए मेहनत कर रहे हैं। वहीं प्रदेश के जिलों के कलेक्टर भी प्रदेश के विकास में साय सरकार की मदद कर रहे हैं। हाल ही में महासमुंद कलेक्टर प्रभात मलिक ने जिले के कृषि, उद्यानिकी, पशुपालन, और मछलीपालन विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में उन्हेंने अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए हैं।

Advertisement

लोगों को मिले योजनाओं का लाभ

इस बैठक में कलेक्टर ने कहा कि सरकार की योजना के काम को पूरा करने के लिए पूरी प्लानिंग के साथ काम किया जाए। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा हितग्राहियों किया जाना चाहिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ एस आलोक समेत कृषि, उद्यानिकी, मछलीपालन, पशुपालन, विभाग के बड़े अधिकारी शामिल थे। इसके साथ ही कलेक्टर मलिक ने कृषि और समवर्गीय विभाग के मैदानी अमले से जिले में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी ली।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ CM साय का बड़ा फैसला- ‘मयाली नेचर कैंप’ स्वदेश दर्शन योजना में शामिल, विकास के लिए मिले 10 करोड़

Advertisement

जैविक खेती को दिया जाए बढ़ावा

इस समीक्षा बैठक के दौरान खरीफ सीजन में बीज और उर्वरक के लिए पुख्ता व्यवस्था को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से जैविक खेती को बढ़ावा देने पर जोर देते हुए, किसानों को दलहन-तिलहन खेती के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कहा है। इसके अलावा कलेक्टर मलिक ने पशुपालन विभाग के अधिकारियों से पशुओं के पंजीयन, उपचारित पशुओं की संख्या, टीकाकरण से जुड़ी सारी जानकारी ली।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement