होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Manthan Chhattisgarh: 'किसकी कितनी तैयारी, कौन किस पर भारी? क्या क्षेत्रीय दल कांग्रेस-भाजपा को दे पाएंगे टक्कर

04:59 PM Sep 20, 2023 IST | Naresh Chaudhary
Advertisement

Manthan Chhattisgarh: न्यूज24 के लोकप्रिय कार्यक्रम ‘मंथन’ का छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजन हो रहा है। छत्तीसगढ़… चूंकि एक चुनावी राज्य है, इसलिए मुद्दा भी चुनावी है। एंकर रवि ठाकुर के साथ, ‘किसकी कितनी तैयारी, कौन किस पर भारी? मुद्दे पर चर्चा करने के लिए मंच पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी, जीजीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयनाथ सिंह केर्राम और जोगी कांग्रेस पार्टी के भगवानू नायक मौजूद हैं। चर्चा की शुरुआत आम आदमी पार्टी के नेता से की गई।

Advertisement

10 साल में हम राष्ट्रीय पार्टी बनेः कोमल हुपेंडी

सवाल था कि जिस भी राज्य में चुनाव होते हैं, वहां आम आदमी पार्टी सुर्खियां खूब बंटोरती है। वादों में, मुद्दों में सबसे आगे नजर आती है, लेकिन जैसे ही नतीजे आते हैं तो दिखता है, आम आदमी पार्टी सिर्फ वोट कटवा पार्टी है या फिर एंट्री मारने वाली पार्टी है। इस बार क्या तैयारी है? इसके जवाब में AAP के कोमल हुपेंडी ने कहा कि देश में इकलौती ऐसी पार्टी है जो महज 10 साल में राष्ट्रीय पार्टी बनी है। दिल्ली और पंजाब राज्य में जिस तरह से काम हो रहा है वो दुनिया देख रही है। इसलिए छत्तीसगढ़ की जनता भी आम आदमी पार्टी को देख रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ने प्रदेश के लिए कुछ नहीं किया है।

यह भी पढ़ेंः Manthan Chhattisgarh: आधी आबादी जिसके साथ… वही करेगा छत्तीसगढ़ में राज?

हम जल, जंगल के लिए लड़े हैंः जयनाथ सिंह केर्राम

जीजीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयनाथ सिंह केर्राम ने इस मुद्दे पर कहा कि हम आंदोलन की पार्टी हैं। जल, जंगल के लिए हम हमेशा लड़े हैं। जिन लोगों ने यहां हमेशा राज किया, उन्होंने यहां के खनिजों को निकाल कर बाहर बेच दिया। उन्होंने कहा कि फर्क नहीं पड़ता चाहे शासन कोई करे, पांडव करेंगे तो जुआ में हार देंगे, कौरव करेंगे तो कपड़े उतार देंगे। जब विकास की बात हुई तो आपने शहरों को बसा दिया और गांवों को उजाड़ दिया। उन्होंने कहा कि कौन-सी पार्टी मजबूत है ये नहीं, बल्कि बात ये होनी चाहिए कि छत्तीसगढ़ कितना मजबूत है।

Advertisement

कांग्रेस-भाजपा ने 20 साल तक छत्तीसगढ़ को लूटाः भगवानू नायक

जोगी कांग्रेस पार्टी के भगवानू नायक ने कहा कि अगर आपको हमारा समर्थन देखना है कि प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी की सभाओं में जाकर देखें। भाजपा और कांग्रेस पार्टी ने पिछले 20 वर्षों से छत्तीसगढ़ को लूटने का काम किया है, इसलिए आज छत्तीसगढ़ की मुक्ति का समय आ गया है। आज कोई गारंटी कार्ड दे रहा है, कोई घोषणा पत्र दे रहा है, लेकिन हम शपथ पत्र दे रहे हैं। जोगी के 10 कदम, गरीबी खत्म। भगवानू जोगी ने कहा कि आज प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त है। आज कोई बहन अपने भाई को राखी बांधने के लिए नहीं जा सकती है।

सेशन का पूरा डिस्कशन इस वीडियो में देखें…

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

 

(https://tjc.org)

Open in App
Advertisement
Tags :
chhattisgarh election 2023Chhattisgarh NewsManthan 2023Manthan ChhattisgarhNews 24News24 Manthan
Advertisement
Advertisement