चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिव्यांगजनों के लिए अच्छी खबर, इन कंपनियों में मिल सकती है नौकरी

08:19 PM Aug 21, 2023 IST | Pushpendra Sharma
Raipur Job for Handicapped
Advertisement

रायपुर: नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल, छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी के भरपूर अवसर दिए जा रहे हैं। उन्हें प्लेसमेंट कैंप के जरिए ये मौके मिल रहे हैं। युवाओं को अच्छी सैलेरी के साथ नौकरी भी दी जा रही है। इसी कड़ी में दिव्यांगों को नौकरी के अवसर देने के लिए कदम बढ़ाए गए हैं।

Advertisement

विशेष प्लेसमेंट कैंप का आयोजन

दरअसल, राजधानी रायपुर के सिविल लाइन स्थित रोजगार कार्यालय में 23 अगस्त को दिव्यांगों के लिए विशेष प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इस कैंप में 550 पदों पर भर्ती होगी। कैंप के जरिए दिव्यांगजनों को प्रतिष्ठित कंपनियों और औद्योगिक संस्थानों में रोजगार के अवसर मिलेंगे। इन कंपनियों में नौकरी के लिए उम्र 18 से 35 साल और योग्यता दसवीं से ग्रेजुएशन पास दिव्यांगजन शामिल हो सकते हैं। जानकारी के अनुसार, दिव्यांगजनों के लिए 12 से 15 हजार रुपए सैलेरी रखी गई है। कुछ कंपनियों ने रायपुर और भिलाई में नौकरी के अवसर रखे हैं।

इन कंपनियों में मौका 

इस प्लेसमेंट कैंप में शांता टेक्नो प्राइवेट लिमिटेड, टेक महिन्द्रा, रियल इस्पात एंड पावर लिमिटेड, अलंकार एलॉय प्राइवेट लिमिटेड, टच स्टोन टैली सविर्सेस प्राइवेट लिमिटेड, बालाजी डिस्ट्रीब्यूटर्स और सफायर टेड विंग्स प्राइवेट लिमिटेड में भर्ती की जाएगी। इन कंपनियों में कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव, नर्सिंग स्टॉफ, कंप्यूटर ऑपरेटर, डेटा एंट्री ऑपरेटर, कलर्क, सुपरवाइजर जैसे पदों पर मौका मिल सकता है।

इन दस्तावेजों का होना जरूरी

प्लेसमेंट कैंप के आयोजक उप संचालक रोजगार शशि अतुलकर के अनुसार, अधिक जानकारी के लिए फोन नंबर 0771-4044081 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आवेदकों को जिला रोजगार पंजीयन कार्ड के साथ ही जिला चिकित्सा बोर्ड की ओर से जारी दिव्यांगता प्रमाण पत्र लाना जरूरी होगा। इसके साथ ही शिक्षा और आयु से संबंधित प्रमाण पत्र, शैक्षणिक दस्तावेज, जाति प्रमाण पत्र और दो पासपोर्ट साइज फोटो जरूरी होंगे।

Advertisement

(https://fujifilm-x.com/)

Advertisement
Tags :
chattisgarhJob for HandicappedjobsRaipur
Advertisement
Advertisement