चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Chhattisgarh: सुकमा में IED विस्फोट, नक्सली हमले में CRPF के दो जवान शहीद

Sukma IED Blast : छत्तीसगढ़ में एक और नक्सली हमला हुआ। इस दौरान नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के जवानों को अपना निशाना बनाया, जिसमें दो जवान शहीद हो गए। सूचना पर स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और नक्सलियों की तलाश कर रही है।
05:18 PM Jun 23, 2024 IST | Deepak Pandey
छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में दो जवान शहीद।
Advertisement

Chhattisgarh Naxalite Attack : छत्तीसगढ़ से एक बड़ी घटना सामने आई है। नक्सलियों के हमले में सीआईएसएफ के दो जवान शहीद हो गए। सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च अभियान तेज कर दिया। हालांकि, घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली फरार हो गए।

Advertisement

यह मामला सुकमा जिले के जगरगुंडा पुलिस थाना क्षेत्र का है। नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए सिलगेर से टेकुलगुडेम जाने वाले रास्ते पर आईईडी लगाया था। वहीं, सिलगेर से 201 कोबरा वाहिनी का अग्रिम दल ट्रक और बाइक से आरओपी ड्यूटी के लिए टेकुलगुडेम की ओर जा रहा था। इस दौरान सुरक्षा बलों का ट्रक आईईडी की चपेट में आ गया।

यह भी पढ़ें : Bijapur Blast: सोमनपल्ली मार्ग पर हुआ आईडी ब्लास्ट, नक्सली साजिश की आशंका

Advertisement

हमले में बाकी जवान सुरक्षित

नक्सलियों के आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए। ये जवान ट्रक के चालक और सह चालक थे। शहीद जवानों के नाम विष्णु आर और शैलेंद्र हैं। इस अटैक में बाकी जवान सुरक्षित हैं। जवानों के पार्थिव शरीर को निकाला जा रहा है और उनके परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले के बाद मध्य प्रदेश में अलर्ट, इन जिलों में पुलिस की विशेष निगरानी

नकली नोट और प्रिंटर मशीन बरामद

आपको बता दें कि सुरक्षा बलों ने आज ही नकली नोट और प्रिंटर मशीन समेत हथियार बरामद किए थे। नक्सलियों की ओर से मार्केट में नकली नोटों को खपाने के लिए ग्रामीणों से झांसा दिया जा रहा है। इससे पहले भी कई बार नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो चुकी है।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarh NewsNaxal attackSukma News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement