खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छत्तीसगढ़ में बढ़ा शिक्षा का स्तर, अलग-अलग विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से मिले राज्यपाल हरिचंदन

Governor Biswabhushan Harichandan News: राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से सोमवार को राजभवन में विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों ने भेंट कर उनके कार्यकाल के दौरान राज्य में उच्च शिक्षा की बेहतरी के लिए उनके द्वारा किए गए कामों के लिए आभार व्यक्त किया।
04:48 PM Jul 29, 2024 IST | Deepti Sharma
governor harichandan
Advertisement

Governor Biswabhushan Harichandan News: प्रदेश में लगातार शिक्षा के क्षेत्र में छत्तीसगढ़ की साय सरकार कई सराहनीय कार्य करने में लगी हुई है और कई योजनाएं भी ला रही है। इसी में राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से राजभवन में अलग-अलग विश्वविद्यालयों के कुलपतियों ने भेंट कर उनके कार्यकाल के दौरान राज्य में उच्च शिक्षा की बेहतरी के लिए उनके द्वारा दिए गए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देशों, मार्गदर्शन और सहयोग के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

Advertisement

इस अवसर पर आयुष विश्वविद्यालय रायपुर के कुलपति प्रोफेसर प्रदीप कुमार पात्रा, इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर के कुलपति डॉ. गिरीश चंदेल, पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर के कुलपति प्रोफेसर सच्चिदानंद शुक्ला और कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय रायपुर के कुलपति प्रोफेसर बलदेव शर्मा उपस्थित थे।

रेडक्रॉस इकाई की स्मारिका का विमोचन

वहीं, राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने राजभवन में रेडक्रॉस समिति छत्तीसगढ़ इकाई द्वारा प्रकाशित वर्ष 2023-24 की स्मारिका का विमोचन किया। इस अवसर पर रेडक्रॉस समिति छत्तीसगढ़ के मुख्यकार्यपालन अधिकारी एम.के.राउत ने संस्था के राज्य संरक्षक राज्यपाल हरिचंदन के कार्यकाल के दौरान रेडक्रॉस की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि रेडक्रॉस द्वारा संचालित ब्लड बैंक को अत्याधुनिक बनाने के लिए भवन का निर्माण कार्य प्रगति पर है। इस निर्माण के लिए राज्यपाल ने स्वेच्छानुदान मद से 72 लाख रूपए प्रदान किए। राज्यपाल के निर्देश पर स्थिति में प्राथमिक चिकित्सा उपलब्ध कराने के लिए शासकीय चिकित्सकों को प्रशिक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है।

उनके द्वारा राज्य के सभी जिलों में गांव-गांव में प्राथमिक चिकित्सा सहायता का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। हरिचंदन की पहल पर अलग-अलग इंडस्ट्रियल एस्टेब्लिशमेंट के द्वारा अपने कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (Corporate Social Responsibility) मद से 50 लाख की राशि रेडक्रॉस को प्रदान की गई है। इसके साथ ही केन्द्र सरकार की संस्था ग्रामीण विद्युत कॉर्पोरेशन द्वारा 4 करोड़ 83 लाख की लागत के चार मेडिकल मोबाईल यूनिट आदिवासी क्षेत्रों के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है।

Advertisement

रेडक्रॉस समिति के पदाधिकारियों ने इसके लिए हरिचंदन का आभार माना और संस्था की ओर से शाल, श्रीफल और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर रेडक्रॉस समिति छत्तीसगढ़ के चेयरमेन अशोक अग्रवाल, सचिव डॉ. रूपल पुरोहित, डॉ.एस.एन पाण्डेय एवं समिति के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें- CG: नवगठित नगर पालिकाओं में ‘मोर संगवारी योजना’ का विस्तार, घर बैठे मिलेगा 27 सेवाओं का लाभ

Advertisement
Tags :
Chhattisgarh CM Vishnu Deo SaiChhattisgarh News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement