खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

OMG! तीसरी पत्नी ने एकसाथ चार बच्चों को दिया जन्म, पहली-दूसरी से कोई संतान नहीं

Chhattisgarh Sukma News : छत्तीसगढ़ में एक आदिवासी महिला ने एकसाथ चार बच्चों को जन्म दिया। सभी नवजात बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं। संतान के लिए महिला के पति ने तीन शादी की। पहली और दूसरी पत्नी से कोई संतान नहीं है।
10:49 PM Jul 26, 2024 IST | Deepak Pandey
एक महिला ने एक साथ चार बच्चों को दिया जन्म।
Advertisement

Chhattisgarh Sukma News : एक व्यक्ति ने बच्चे के लिए एक दो नहीं तीन शादी की। पहली और दूसरी पत्नी से कोई संतान नहीं हुआ। इसके बाद तीसरी पत्नी ने उनका संतान का सुख पूरा कर दिया। उसने एकसाथ चार बच्चों को जन्म दिया। चार नवजात बच्चों में से दो लड़के और दो लड़कियां हैं। डॉक्टर ने बताया कि मां और सभी नवजात बच्चे स्वस्थ हैं।

Advertisement

यह मामला छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के जैमर गांव का है। महिला के पति कवासी हिड़मा जैमर गांव के सरपंच हैं। उनकी तीसरी पत्नी ने शुक्रवार को बड़ी खुशखबरी दी। जगदलपुर के प्राइवेट अस्पताल में आदिवासी महिला का प्रसव हुआ और उन्होंने एकसाथ चार नवजात बच्चों को जन्म दिया।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ CM साय का बड़ा फैसला- ‘मयाली नेचर कैंप’ स्वदेश दर्शन योजना में शामिल, विकास के लिए मिले 10 करोड़

चौथे बच्चे के जन्म से डॉक्टर भी हैरान

Advertisement

पहले सोनोग्रामी जांच में पता चला था कि तीन बच्चे हैं, लेकिन चौथे बच्चे के जन्म से डॉक्टर भी हैरान हैं। चार नवजात बच्चों में तीन का वजन दो किलो है, जबकि चौथे का वजह डेढ़ किलो है। अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में जच्चा बच्चा की देखभाल हो रही है। इसे लेकर सरपंच के घर में खुशी का माहौल है।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ की साय सरकार का युवाओं को जॉब ऑफर, जानें क्या है PMEGP योजना और कैसे उठाएं फायदा?

जानें महिला के पति ने क्या कहा? 

सरपंच कवासी हिड़मा ने चार बच्चों के जन्म पर डॉक्टरों और अस्पताल स्टाफ का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि चार बच्चों को जन्म देने की वाली महिला का नाम दशमी है। वह उनकी तीसरी पत्नी हैं, जबकि पहली दो पत्नियों से एक भी संतान नहीं है। सरपंच ने कहा कि पहली पत्नी हूंगा से एक बेटी हुई थीं, जिसकी 14 साल की उम्र में मौत हो गई थी।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarh NewsSukma News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement