होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

छत्तीसगढ़ में मजबूत होगा सड़कों का जाल! केंद्रीय मंत्री ने दी 11 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट को मंजूरी

Union Minister Nitin Gadkari on Chhattisgarh Road Network Project: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने छत्तीसगढ़ में सड़कों के जाल को मजबूत करने के लिए 11 हजार करोड़ रुपये की मंजूरी दी है।
07:59 PM Sep 30, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Union Minister Nitin Gadkari on Chhattisgarh Road Network Project: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने छत्तीसगढ़ को एक और बड़ी सौगात दी है। नितिन गडकरी ने छत्तीसगढ़ में सड़कों के जाल को मजबूत करने के लिए 11 हजार करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। इन पैसों से प्रदेश के 4 खास नेशनल हाइवे का विकास किया जाएगा, जिससे छत्तीसगढ़ की कनेक्टिविटी को मजबूती मिलेगी। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यह घोषणा नई दिल्ली में सीएम विष्णुदेव साय के साथ हुई समीक्षा बैठक में की है।

Advertisement

केन्द्रीय सड़क निधि के तहत मिली मंजूरी

बैठक में नेशनल हाइवे के प्रोग्रेस पर चर्चा करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने प्रदेश के 4 नेशनल हाइवे के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (DPR) बनाने की मंजूरी दी। इन प्रोजेक्ट में बसना से सारंगढ़ (माणिकपुर) फीडर रूट, उरगा-कटघोरा बाईपास (NH-149B), रायपुर-लखनादोन आर्थिक गलियारा और सारंगढ़ से रायगढ़ फीडर रूट शामिल हैं। इन प्रोजेक्ट की कुल लंबाई 236.1 किलोमीटर है। इसके लिए केन्द्रीय मंत्री ने कुल 9208 करोड़ मंजूर किए किए है। इसके अलावा केन्द्रीय सड़क निधि के तहत 908 करोड़ के 8 कार्यों को मंजूरी दी गई। इसके साथ ही केशकाल घाट और धमतरी-जगदलपुर मार्ग के फोर लेन चौड़ीकरण के काम को भी मंजूरी दी गई है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ की योजनाओं के साथ अन्नू ने बदली अपनी तकदीर, आत्मनिर्भर बन बनी कई लोगों के लिए प्रेरणा

Advertisement

1200 करोड़ की अतिरिक्त राशि को भी मंजूरी

इसके अलावा राज्य में सड़कों के विकास के लिए 1200 करोड़ की अतिरिक्त राशि को भी मंजूरी मिली है। जानकारी के अनुसार उरगा-कोरबा कटघोरा रिंग रोड (42.1 किमी) प्रोजेक्ट के लिए 1,593 करोड़ रुपये अलॉट हुए। वहीं बसना से सारंगढ़ (33 किमी) प्रोजेक्ट के लिए 490 करोड़ रुपये, सारंगढ़ से रायगढ़ (56 किमी) के लिए 825 करोड़ रुपये और रायपुर-लखनादोन इकोनोमिक कॉरिडोर (105 किमी) के लिए 6,300 करोड़ रुपये अलॉट किए गए हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Chhattisgarh
Advertisement
Advertisement