होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

16 अक्टूबर को होगी विष्णुदेव साय कैबिनेट की 15वीं बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

CM Vishnu Deo Sai Cabinet Meeting: विष्णुदेव साय कैबिनेट की अहम बैठक बुधवार को होगी। काफी दिनों बाद ये कैबिनेट की बैठक होने वाली है। बैठक में धान खरीदी की तारीखों का ऐलान हो सकता है।
04:43 PM Oct 14, 2024 IST | Deepti Sharma
CM SAI CABINET MEETING
Advertisement

CM Vishnu Deo Sai Cabinet Meeting: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में 16 अक्टूबर को राज्य कैबिनेट बैठक आयोजित की जाएगी। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण एजेंडों और राज्य के विकास से जुड़े मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जाएगा, इस दौरान आने वाले राज्योत्सव और धान खरीदी की तैयारियों की समीक्षा भी किए जाने की संभावना है।

Advertisement

आपको बता दें, प्रदेश की विष्णुदेव सरकार ने इस साल राज्य में 160 लाख टन धान खरीदी का लक्ष्य रखा गया है और 15 नवंबर से खरीदी शुरू करने का प्रस्ताव है। इन प्रस्तावों पर कैबिनेट की मुहर लगने की संभावना है।

इसके साथ ही प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों द्वारा 4% महंगाई भत्ता (DA) बढ़ाने की मांग पर विचार और कुछ विभागों में नए पदों की मंजूरी के प्रस्ताव भी कैबिनेट के सामने रखे जा सकते हैं। कैबिनेट बैठक में विधायकों के यात्रा भत्ते में बढ़ोतरी के प्रस्ताव को भी मंजूरी के लिए पेश किया जा सकता है।

इन मुद्दों पर चर्चा संभव

इसके अलावा, पंचायत और नगरीय निकाय चुनावों को एक साथ कराए जाने पर भी चर्चा हो सकती है। इस संदर्भ में गठित आईएएस ऋचा शर्मा की कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है, जिसमें दोनों चुनाव एक साथ कराने की अनुशंसा की गई है।

Advertisement

गौरतलब है कि इससे पहले बीते 20 सितंबर को कैबिनेट की बैठक हुई थी, जिसके बाद मंत्रियों की व्यस्तता के कारण इस महीने की शुरुआत में प्रस्तावित बैठक स्थगित हो गई थी।

ये भी पढ़ें-  ‘उन्हें हरियाणा का चुनाव नहीं भूलना चाहिए’, छत्तीसगढ़ डिप्टी सीएम अरुण साव ने कांग्रेस पर साधा निशाना 

ये भी पढ़ें-  ‘समाज का उत्थान तब ही संभव है, जब हर व्यक्ति समृद्ध हो’, समारोह में बोले छत्तीसगढ़ राज्यपाल रमेन डेका

Open in App
Advertisement
Tags :
Cabinet MeetingChattisgarh NewsChhattisgarh CM Vishnu Deo Sai
Advertisement
Advertisement