whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

न्यूजीलैंड के इस धाकड़ खिलाड़ी को 5 साल बाद मिला सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट

03:57 PM Jun 08, 2023 IST | Pushpendra Sharma
न्यूजीलैंड के इस धाकड़ खिलाड़ी को 5 साल बाद मिला सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट
Adam Milne New Zealand Cricket

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के क्रिकेटर एडम मिल्ने को पांच साल में पहली बार सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट दिया गया है। 31 साल के तेज गेंदबाज ने पिछले सीजन में नेशनल टीम के लिए सीमित ओवरों के 16 मैच खेले थे। इस साल के अंत में उन्हें भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की टीम में भी शामिल किया जा सकता है। न्यूजीलैंड टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा- एडम ने असाधारण रूप से कड़ी मेहनत की है। वह हमेशा शीर्ष श्रेणी के गेंदबाज रहे हैं। हम हाल के घरेलू समर और पाकिस्तान के दौरे में उनके लगातार योगदान से प्रभावित हुए हैं। मिल्ने ने 45 वनडे में 50 और 42 टी-20 में 47 विकेट चटकाए हैं।

एजाज पटेल ने बनाई जगह 

2023-24 सीजन के लिए बोर्ड द्वारा जारी की गई 20 सदस्यीय कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में एजाज पटेल ने भी जगह बनाई है। बाएं हाथ के स्पिनर टेस्ट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में केवल तीसरे गेंदबाज हैं। उन्होंने पिछले साल सिर्फ दो टेस्ट खेले। जबकि व्हाइट-बॉल में कोई भी मैच नहीं खेला।

ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम और मार्टिन गुप्टिल बाहर

इसके अलावा लिस्ट से ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम और मार्टिन गुप्टिल बाहर हो गए हैं। सभी ने पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट कॉन्ट्रेक्ट से बाहर रहने का अनुरोध किया था ताकि वे दुनियाभर के फ्रेंचाइजी क्रिकेट में नियमित रूप से शामिल हो सकें। NZC ने हालांकि कहा है कि बोल्ट ब्लैक कैप्स के लिए उपलब्ध होने के लिए प्रतिबद्ध है और उन्हें कैजुअल एग्रीमेंट की पेशकश की गई है।

2023-24 के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट:

फिन एलेन, टॉम ब्लंडेल, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर, नील वैगनर, केन विलियमसन, विल यंग

(swagatgrocery.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो