whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

AFG vs BAN: अफगानिस्तान के खिलाफ कैसे जीत दर्ज करेगी बांग्लादेश की टीम? शाकिब अल हसन ने बताया प्लान

02:23 PM Jul 14, 2023 IST | Siddharth Sharma
afg vs ban  अफगानिस्तान के खिलाफ कैसे जीत दर्ज करेगी बांग्लादेश की टीम  शाकिब अल हसन ने बताया प्लान
Shakib Al Hasan (Image Credit- Twitter)

AFG vs BAN: बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेली जाने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को सिलहट में खेला जाएगा।अफगानिस्तान द्वारा एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीतने के बाद मेजबान टीम वापसी के लिए उतरेगी।

बांग्लादेश ने घरेलू मैदान पर अपनी पिछली दो टी20 सीरीज में 2022 टी20 विश्व कप चैंपियन इंग्लैंड को 3-0 से और आयरलैंड को 2-1 से हराया है ऐसे में वे इस सीरीज को जरूर जीतना चाहेंगे। इसके लिए शाकिब अल हसन ने टीम का प्लान भी बताया है।

सिर्फ एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रहेगी बांग्लादेश

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन का मानना है कि इस प्रारूप में उनकी हालिया सफलता को देखते हुए उनकी टीम टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन जारी रखेगी। ऑलराउंडर ने यह भी कहा कि वे किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं हैं क्योंकि वे एक टीम के रूप में सफल होना चाहते हैं।

शाकिब अल हसन ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा कि “हमने पिछली दो घरेलू श्रृंखलाओं में अच्छा खेला लेकिन यह हमारे लिए एक नई चुनौती है। अफगानिस्तान निश्चित रूप से एक अच्छी टीम है। हम उसी तरह का प्रदर्शन करना चाहते हैं जैसे हमने हाल ही में क्रिकेट खेला है। हम किसी विशेष व्यक्ति के बारे में नहीं सोच रहे हैं।’

मैच की शुरुआत तय करेगी परिणाम

शाकिब अल हसन को लगता है कि उनकी टीम का हर खिलाड़ी जानता है कि अगर उनमें कोई कमी है तो बेहतर प्रदर्शन कैसे किया जाए। शाकिब ने कहा कि प्रत्येक खिलाड़ी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के लिए परिस्थिति पर प्रतिक्रिया देगा, क्योंकि इस प्रारूप में गति महत्वपूर्ण है। हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि वे बल्ले और गेंद दोनों से कितनी अच्छी शुरुआत करते हैं, इससे परिणाम तय होगा। इसीलिए टीम शुरुआत से ही अटैक करना चाहेगी।

उन्होंने कहा कि “मुझे यकीन है कि जो लोग जानते हैं कि उन्हें विशेष क्षेत्रों में सुधार करने की जरूरत है, वे ऐसा करेंगे। यह कोई ऐसी चीज नहीं है जिसे बताने की जरूरत है। एक खिलाड़ी टीम के लिए प्रदर्शन करने के लिए स्थिति के अनुसार प्रतिक्रिया देगा। टी20 के लिए गति बहुत महत्वपूर्ण है मुझे लगता है कि परिणाम काफी हद तक इस बात पर निर्भर करेगा कि हम कैसी शुरुआत करते हैं, चाहे बल्ले से या गेंद से।’

(taylorsmithconsulting.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो