whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 'Bazball' क्रिकेट जारी रखेगा इंग्लैंड, कोच ब्रेंडन मैकुलम ने किया बड़ा ऐलान

02:44 PM Jun 01, 2023 IST | Siddharth Sharma
ashes 2023  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी  bazball  क्रिकेट जारी रखेगा इंग्लैंड  कोच ब्रेंडन मैकुलम ने किया बड़ा ऐलान

Ashes 2023: आयरलैंड के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच की समाप्ति के बाद इंग्लैंड की टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का आयोजन इस साल इंग्लैंड में ही किया जाना है। मेजबान टीम लंबे समय से टेस्ट में अपने आक्रमक खेल के लिए मशहूर है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों द्वारा इसी शैली का उपयोग किया जाएगा कि नहीं इसे लेकर कोच ब्रेंडन मैकुलम ने बड़ा खुलासा किया है।

‘आक्रमक क्रिकेट जारी रखेगा इंग्लैंड’ – मैकुलम

इंग्लैंड के टेस्ट कोच ब्रेंडन मैकुलम ने जोर देकर कहा है कि टीम एशेज में और अपने पूरे घरेलू समर अभियान में उसी आक्रामक शैली में खेलना जारी रखेगी जिससे उन्हें सफलता मिली है भले ही उन्हें गेंदबाजी पक्ष में खिलाड़ियों को बदलने के लिए मजबूर होना पड़े। इंग्लैंड द्वारा उपयोग की गई इस शैली को ‘बाजबॉल’ कहते हैं।

मैकुलम ने कही ये बात

हाल ही में एक इंटरव्यू में ब्रेंडन मैकुलम ने अपनी शैली को डिफेंड करते हुए कहा है कि ‘ जितना अधिक दांव पर है, उतना ही महत्वपूर्ण है कि इसे सरल और तनावमुक्त रखा जाए, वह करने के लिए जो आपको सबसे बड़ा मौका देता है। मुसीबत के पहले संकेत पर आप इससे भाग नहीं सकते। आप उस चीज से भाग नहीं सकते जो आपके लिए सबसे सफल रही है। तभी आपको चाहिए अपने आप में स्पष्ट रहें, चीजों को जितना हो सके सरल रखें और यही संदेश हमेशा रहेगा।’ इससे मैकुलम ने साफ कर दिया है कि इंग्लैंड द्वारा अपनी शैली में बदलाव नहीं किया जाएगा।

क्या है ‘Bazball’ क्रिकेट ?

Bazball एक ऐसा शब्द है जो न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी और इंग्लैंड के वर्तमान कोच ब्रेंडन मैकलम ने गढ़ा है। इसे विपक्षी टीम के ऊपर आक्रमण करते हुए क्रिकेट खेलने के लिए उपयोग में लिया जाता है। जब कोई खिलाड़ी सिर्फ आक्रमण करते हुए रन बनाने के लिए जाता है, तो इसे Bazball क्रिकेट नाम दिया गया है।

(Xanax)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो