खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Ashes 2023: 'मैं नहीं चाहूंगा कि मेरे बच्चे...', इंग्लैंड में 'बदतमीजी' पर बिफरे उस्मान ख्वाजा

05:32 PM Jul 17, 2023 IST | Pushpendra Sharma
Ashes 2023 Usman Khawaja
Advertisement

नई दिल्ली: इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज के कई मैचों में इंग्लैंड के प्रशंसकों की ओर से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार की खबरें सामने आई हैं। यहां तक कि जॉनी बेयरस्टो की विवादास्पद स्टंपिंग के बाद लॉर्ड्स पवेलियन में एमसीसी सदस्यों के साथ टकराव भी हो गया था। हालांकि इस घटना के बाद एमसीसी के तीन सदस्य निलंबित कर दिए गए थे, लेकिन इसके बावजूद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का डर कम नहीं हुआ है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का बयान सामने आया है। ख्वाजा लॉर्ड्स पवेलियन में एमसीसी सदस्यों के साथ टकराव के दौरान मौजूद थे।

Advertisement

भीड़ का दुर्व्यवहार इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया बहुत दूर तक चला गया है

ख्वाजा का मानना है कि खिलाड़ियों के प्रति भीड़ का दुर्व्यवहार इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों में बहुत दूर तक चला गया है। वह इस बात को लेकर भी चिंतित हैं कि सीमा रेखा के पास स्टैंड में मौजूद बच्चे गालियां सुन रहे हैं। ख्वाजा ने कहा- बेयरस्टो वाली घटना पर भीड़ की ओर से तीखी प्रतिक्रिया हुई। एलेक्स कैरी ने बताया था कि उन्हें गंदी बातें कही गई थीं, लेकिन खिलाड़ियों को इससे पहले भी काफी कुछ झेलना पड़ा था।

कभी नहीं चाहूंगा कि मेरे बच्चे उसके आसपास हों

ख्वाजा ने ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट से पहले कहा- व्यक्तिगत रूप से अगर मैं क्रिकेट में आ रहा हूं और इसे देख रहा हूं, तो कभी नहीं चाहूंगा कि मेरे बच्चे उसके आसपास हों। अगर मैंने ऐसा देखा तो मैं 100 प्रतिशत शिकायत करूंगा। मुझे लगता है कि कुछ चीजें बहुत खराब हो सकती हैं। एजबेस्टन में वे ट्रैविस हेड को भद्दा शब्द कहकर बुला रहे थे। मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा कि आप वास्तव में कहीं भी सार्वजनिक डोमेन में ऐसा कह सकते हैं।

मैं किसी भी तरह से इससे सहमत नहीं

ख्वाजा ने इस सवाल का भी जवाब दिया कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों को भी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इसी तरह का व्यवहार का सामना करना पड़ता है। ख्वाजा ने कहा- अगर आप इंग्लैंड के लोगों से इस बारे में बात करते हैं, तो वे कहते हैं कि जब ऑस्ट्रेलिया जाते हैं तो हम भी उतने ही कठोर होते हैं। मैं किसी भी तरह से इससे सहमत नहीं हूं। मुझे नहीं लगता कि यह करना सही है। यह निराशाजनक है। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया में हम इसे बहुत आगे तक ले जा सकते हैं। मैं इसका प्रशंसक नहीं हूं। ख्वाजा को लॉर्ड्स में हुई घटना की चर्चा में शामिल नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा- मैं इसे वहीं छोड़ने जा रहा हूं। एमसीसी इस पर पूरी तरह से काम कर रही है। मुझे उन पर भरोसा है कि वे सही काम करेंगे।

Advertisement

घटिया बातें कही गईं

ख्वाजा से पहले कैरी ने ये मुद्दा उठाया था। उन्होंने पिछले सप्ताह कहा था- कुछ घटिया बातें कही गई हैं लेकिन…यह एशेज है।” “उससे पहले भी कुछ घटिया बातें कही गई थीं। यह एशेज है जिसे हमें याद रखना होगा। हमारे पास कुछ अद्भुत भीड़ थी। हमें यहां आना पसंद है। एशेज खेलना पसंद है और इंग्लैंड में मेरा पहला अनुभव अद्भुत रहा है।”

(www.ameriseed.net)

Advertisement
Tags :
ashes 2023AUS vs ENGeng vs ausUsman Khawaja
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement