whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

BAN vs IRE: वनडे वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश में आया तूफानी गेंदबाज, 5 विकेट चटकाकर बना दिया ये रिकॉर्ड

05:44 PM Mar 23, 2023 IST | Pushpendra Sharma
ban vs ire  वनडे वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश में आया तूफानी गेंदबाज  5 विकेट चटकाकर बना दिया ये रिकॉर्ड
BAN vs IRE Hasan Mahmud

नई दिल्ली: भारत में इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले कई टीमें द्विपक्षीय सीरीज खेल रही हैं। इन मैचों में कई युवा खिलाड़ी अपने देश के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। गुरुवार को बांग्लादेश-आयरलैंड के बीच खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में एक गेंदबाज ने अपनी शानदार गेंदबाजी से दंग कर दिया।

बांग्लादेश के 23 साल के गेंदबाज हसन महमूद ने अपनी तूफानी गेंदबाजी से एक के बाद एक 5 विकेट चटका डाले। उनकी घातक गेंदबाजी के चलते आयरलैंड की पूरी टीम 28.1 ओवर में महज 101 रन बनाकर आउट हो गई। आयरलैंड के लिए विकेटकीपर लॉर्केन टकर 28 और कर्टिस कैम्फर 36 रन बना सके। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू पाया। हसन के अलावा तस्कीन अहमद ने 3 और इबादत हुसैन ने 2 विकेट चटकाकर आयरलैंड को चारों खाने चित कर दिया।

और पढ़िए – BAN vs IRE: वनडे वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश का बड़ा धमाका, 13.1 ओवर में मैच जीतकर रच दिया इतिहास

बन गए छठे गेंदबाज

हसन महमूद ने पहली बार 5 विकेट चटकाकर अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज किया। वह बांग्लादेश के लिए 5 विकेट लेने वाले छठे सबसे युवा गेंदबाज बन गए। उन्होंने 23 साल 162 दिन की उम्र में ये कारनामा किया। बांग्लादेश के लिए 5 विकेट हॉल लेने के मामले में आफताब अहमद का नाम शीर्ष पर है। उन्होंने 18 साल, 361 दिन में 5 विकेट चटका दिए थे। वहीं तस्कीन अहमद 19 साल 75 दिन, मुस्तफिजुर रहमान 19 साल 285 दिन, फरहाद रेजा 21 साल 278 दिन और मशरफे मुर्तजा 22 साल 314 दिन की उम्र में ये कारनामा कर चुके हैं। हसन ने इस मामले में बांग्लादेश के गेंदबाज रुबेल हुसैन का रिकॉर्ड तोड़ा। रुबेल ने 23 साल 301 दिन की उम्र में ये कीर्तमान गढ़ा था। ओवरऑल रिकॉर्ड अफगानिस्तान के गेंदबाज मुजीबुर रहमान के नाम दर्ज है। वह महज 16 साल 325 दिन में ये कारनामा कर चुके हैं।

और पढ़िए – IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खुशखबरी, बेन स्टोक्स खेल सकते हैं IPL के सभी मैच

वनडे डेब्यू में चटका डाले थे 3 विकेट

खास बात यह है कि हसन महमूद अपना आठवां ही वनडे खेल रहे हैं। दो साल पहले उन्होंने मीरपुर में वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था। उस मैच में उन्होंने 6 ओवर में 3 विकेट चटकाकर साबित कर दिया था कि वे क्रिकेट के स्टार बनकर उभरेंगे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आयरलैंड के खिलाफ दमदार गेंदबाजी कर सुर्खियां बटोर ली हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में उन्होंने तीन विकेट चटकाए थे।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

(Phentermine)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो