whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ICC T20 Ranking: सूर्यकुमार यादव की कुर्सी पर मंडराया खतरा, करीब पहुंचा ये बल्लेबाज

05:51 PM Apr 26, 2023 IST | Pushpendra Sharma
icc t20 ranking  सूर्यकुमार यादव की कुर्सी पर मंडराया खतरा  करीब पहुंचा ये बल्लेबाज
ICC T20 Ranking Suryakumar Yadav Mohammad Rizwan

नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ओर से टी-20 रैंकिंग अपडेट कर दी गई है। इस रैंकिंग में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को बड़ा फायदा हुआ है। रिजवान को न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। उन्होंने इसके साथ ही 13 अंक बटोरे और 100 से भी कम रेटिंग अंकों के अंतर के साथ सूर्यकुमार यादव के करीब पहुंच गए।

रिजवान ने बटोरे 13 अंक 

सूर्या 906 अंकों के साथ नंबर-1 पर काबिज हैं, जबकि रिजवान 811 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को भी इस रैंकिंग में फायदा हुआ है। उन्हें 13 अतिरिक्त अंक मिले हैं। अब वे 756 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज हैं। बाबर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार शतक ठोका था। जबकि रिजवान ने फाइनल में नाबाद 98 रन की पारी खेली थी। उन्होंने कुल 162 रनों के साथ पाकिस्तान के प्रमुख रन-स्कोरर के रूप में श्रृंखला समाप्त की।

मार्क चैपमैन को भी फायदा 

T20I रैंकिंग में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज और फाइनल मुकाबले में शतक जमाकर मैच जिताने वाले मार्क चैपमैन ने छलांग लगाई है। वे 45 पायदान ऊपर आकर करियर के सर्वश्रेष्ठ 35 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं पाकिस्तान के बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद छह स्थान के सुधार के साथ संयुक्त रूप से 38वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ स्थिति है और वह पाकिस्तान के तीसरे सबसे बड़े बल्लेबाज हैं।

इमाद वसीम ने मारी छलांग 

इस श्रृंखला के दौरान ऑलराउंडर इमाद वसीम ने भी शानदार प्रदर्शन किया। इमाद ने फाइनल में 31 रन बनाए और सीरीज में कुल 8 विकेट चटकाए। गेंदबाजों की सूची में इमाद ने शीर्ष 100 में छलांग लगाई, जबकि टी20 ऑलराउंडरों की रैंकिंग में 44 पायदान की छलांग लगाकर वे 24वें स्थान पर पहुंच गए। अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान टी20 गेंदबाज रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं, जबकि बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ऑलराउंडरों में नंबर 1 पर काबिज हैं।

(crmgco.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो