चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs AUS: एक साल 3 खिताब, बार-बार ऑस्ट्रेलिया ने दी मात; युवा टीम इंडिया भी नहीं ले पाई बदला

IND vs AUS Final: ऑस्ट्रेलिया ने एक साल के अंदर अब तीन बार भारत का सपना तोड़ा है। WTC और वनडे वर्ल्ड कप के बाद अंडर 19 वर्ल्ड कप में भी वही कहानी रिपीट हुई।
10:07 PM Feb 11, 2024 IST | Priyam Sinha
Advertisement

IND vs AUS Final U19 World Cup: भारतीय टीम के हाथ एक साल में तीसरी बार निराशा हाथ लगी। खास बात यह रही की तीनों बार सामने ऑस्ट्रेलिया ही थी। दो बार भारत की सीनियर टीम ने निराश किया तो एक बार अब अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने हरा दिया। यानी कुल मिलाकर ऑस्ट्रेलिया ने एक साल में भारत को तीन बार मात देकर तीन बड़े खिताब जीतने से रोका है। 19 नवंबर 2023 का दिन शायद ही कोई क्रिकेट फैन भूल पाया था, रोहित शर्मा की वो नम आंखें, विराट कोहली का मायूस चेहरा किसी भी फैन के दिल से नहीं गया था। अब 11 फरवरी को युवा टीम इंडिया ने फिर से उस लम्हे की याद दिला दी।

Advertisement

एक साल में तीसरी बार टूटा दिल

अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में उदय सहारन की कप्तानी वाली भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 टीम ने 79 रनों से हरा दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने अपना चौथा अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता। वहीं टीम इंडिया छठी बार यह खिताब जीतने से चूक गई। भारत का यह 9वां फाइनल था लेकिन टीम छठी जीत नहीं दर्ज कर पाई और चौथी हार टीम को मिली। उदय सहारन अंडर 19 वर्ल्ड कप में हारने वाले भारत के चौथे कप्तान बन गए। इस हार ने फैंस का दिल एक साल में तीसरी बार दुखा दिया है।

WTC से अंडर 19 वर्ल्ड कप तक....

जून 2023 में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने केनिंग्टन ओवल के मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हराया था। वहां रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया निराश लौटी थी। उसके बाद 19 नवंबर को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में शुरू से आखिरी तक अजेय रही टीम इंडिया को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने हराया और छठा वनडे वर्ल्ड कप जीता था। अब अंडर 19 वर्ल्ड कप2 2024 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर अपना चौथा खिताब जीत लिया है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम 1988, 2002 और 2010 में चैंपियन बनी थी।

Advertisement

रोहित की सेना की दिलाई याद

इस वर्ल्ड कप की हार ने भारतीय क्रिकेट फैंस को रोहित शर्मा की उस टीम की याद दिला दी जो वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी। उस ऐतिहासिक टीम को शायद ही कोई भूल पाएगा। ग्रुप स्टेज से फाइनल तक सभी मैच टीम इंडिया ने वहां जीते थे लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने सपना तोड़ दिया था। ऐसा ही कुछ अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 में हुआ, जब उदय सहारन की कप्तानी वाली टीम आखिरी तक अजेय थी लेकिन फाइनल में आकर ऑस्ट्रेलिया ने उम्मीदों को चकनाचूर कर दिया।

यह भी पढ़ें- Run Out Rule MCC Law: बिना अपील के आउट नहीं देने पर बवाल, साफ-साफ रनआउट था बल्लेबाज; जानें क्या है नियम

यह भी पढ़ें- IND vs AUS U19 World Cup Final : ऑस्ट्रेलिया चौथी बार बनी चैंपियन, पहली बार भारत को फाइनल में हराया

Advertisement
Tags :
Ind Vs AusU19 World CupU19 World Cup 2024
Advertisement
Advertisement