चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SA: 'टीम इंडिया साउथ अफ्रीका से जानबूझकर हारी है'...PAK के पूर्व कप्तान के बयान से मची हलचल

02:31 PM Oct 31, 2022 IST | Bhoopendra Rai
IND vs SA Salim Malik
Advertisement

IND vs SA: टी 20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के हाथों 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी है। टीम इंडिया की हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है। इस दिग्गज का मानना है टीम इंडिया ये मैच जानबूझकर हारी है।

Advertisement

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल की रेस में पाकिस्तान के बने रहने के लिए टीम इंडिया का जीत जरूरी थी, लेकिन भारत को साउथ अफ्रीका ने हरा दिया।

अभी पढ़ें   AUS vs IRE: ‘वाह क्या फील्डिंग है’…हवा में छलांग लगाकर रोका खतरनाक छक्का, देखने वाले हो रहे हैरान

सलीम मलिक ने क्या कहा?

पाकिस्तानी न्यूज चैनल 24 न्यूज से बात करते हुए पूर्व कप्तान सलीम मलिक ने कहा ‘भारत कभी नहीं चाहेगा कि पाकिस्तान आगे जाए। इसलिए टीम इंडिया ये मैच जानबूझकर हारी है, उनका मानना है कि भारत कभी नहीं चाहता कि पाकिस्तान आगे जाए।’ हालांकि इस दौरान उनके साथ चर्चा कर रहे पूर्व तेज गेंदबाज वाहब रियाज ने अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा ‘ये आपकी राय हो सकती है।’

Advertisement

सलीम मलिक ने टीम इंडिया की फील्डिंग पर सवाल खड़े किए

सलीम मलिक ने टीम इंडिया की फील्डिंग पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि अगर आज टीम इंडिया फील्डिंग थोड़ी बेहतर करती तो जीत जाती। मेरा खयाल है सबसे निराशाजनक यह था कि आज इंडिया ने बहुत गंदी फील्डिंग की। हमेशा इंडिया, पाकिस्तान की राइवेलरी रही है। मगर उन्होंने जो फील्डिंग की है, नो डाउट उन्होंने शुरुआत में काफी ट्राई किया, जोश दिखाया, मगर जैसी उन्होंने फील्डिंग की है उससे मुझे थोड़ा सा है कि वो कभी भी पाकिस्तान को लाइक नहीं करते’।

भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच का हाल

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका के सामने 134 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर को विपक्षी टीम ने एडन मार्क्रम और डेविड मिलर के नाबाद अर्धशतकों की मदद से दो गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया।

अभी पढ़ें AUS vs IRE: कप्तान एरोन फिंच ने खेली अर्धशतकीय पारी, ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को दिया इतने रनों का लक्ष्य

शुरुआती दोनों मैचों में मिली हार

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। पाकिस्तान को अपने पहले ही मैच में टीम इंडिया से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि वह दूसरे मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ बड़े उलटफेर का शिकार बनी। लगातार दो हार के बाद पाकिस्तान की टीम पर टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) से बाहर होने का खतरा है।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(Alprazolam)

Advertisement
Tags :
cricket indiacricket liveind vs saIND vs SA Salim Maliksaleem maliksaleem malik on ind vs sa matchsaleem malik on team indiaT20 World Cup 2022T20 World Cup 2022 LiveT20 World Cup ind vs pak
Advertisement
Advertisement