चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SL: बस इतने छक्के और...सनथ जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़ डालेंगे रोहित शर्मा

06:13 PM Jan 14, 2023 IST | Pushpendra Sharma
IND vs SL Rohit Sharma Sanath Jayasuriya
Advertisement

नई दिल्ली: भारत-श्रीलंका के बीच रविवार को त्रिवेंद्रम में तीन मैचों की वनडे सीरीज का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया 2 मैचों में पहले ही जीत दर्ज कर चुकी है, ऐसे में वह आखिरी मैच जीतकर क्लीन स्वीप करना चाहेगी। खास बात यह है कि इस मुकाबले में कई रिकॉर्ड निशाने पर होंगे। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इनमें से एक रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

Advertisement

11 छक्के ठोकते ही तोड़ देंगे रिकॉर्ड

दरअसल, रोहित शर्मा के पास इस मैच में श्रीलंकाई दिग्गज सनथ जयसूर्या को पछाड़ने का मौका होगा। जयसूर्या वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपने करियर में 270 छक्के ठोके थे। रोहित शर्मा ने पिछले मैच तक 260 छक्के जड़ लिए हैं। ऐसे में यदि वे इस मैच में 11 छक्के ठोक देते हैं तो जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

और पढ़िए –IND vs NZ: वीआईपी नंबर की शानदार कार के मालिक हैं पृथ्वी शॉ, जानिए कितनी है संपत्ति

Advertisement

शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज है रिकॉर्ड

ओवरऑल रिकॉर्ड की बात की जाए तो वनडे करियर में सबसे ज्यादा छक्के ठोकने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और अब पीसीबी के चीफ सलेक्टर शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज है। शाहिद ने अपने करियर में 351 छक्के ठोके थे। इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर वेस्ट इंडीज के दिग्गज क्रिस गेल का नाम दर्ज है। गेल ने 331 छक्के जड़े हैं। रोहित शर्मा के बाद एमएस धोनी का नाम दर्ज है। धोनी ने अपने करियर में 229 छक्के जड़े थे।

और पढ़िए –IND vs NZ: चंद मिनटों में बिक गए भारत-न्यूजीलैंड मैच के टिकट, पुलिस के लिए खड़ी हुई बड़ी चुनौती

श्रीलंका के खिलाफ बोलता है रोहित का बल्ला

कप्तान रोहित ने अब तक 237 मैचों की 230 ईनिंग में 9554 रन जड़े हैं। जिसमें 29 शतक और 47 अर्धशतक शामिल हैं। यदि वे इस मैच में एक सेंचुरी ठोकते हैं तो ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग की बराबरी कर लेंगे। रोहित दुनिया के इकलौते खिलाड़ी हैं, जिनके नाम वनडे में तीन डबल सेंचुरी दर्ज हैं। खास बात यह है कि इनमें से दो डबल सेंचुरी भारत के घरेलू मैदानों पर श्रीलंका के खिलाफ ही आई थीं। देखना दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा का बल्ला कितने रिकॉर्ड ध्वस्त करता है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(https://www.thisnation.com/)

Advertisement
Tags :
Chris GayleIND vs SLIND vs SL 3rd ODIIND vs SL ODImost sixes in odiMS DhoniRohit Sharmasanath jayasuriyaShahid Afridisl vs indरोहित शर्मा
Advertisement
Advertisement