whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs WI: रोहित-यशस्वी ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में पहली बार किया बड़ा कारनामा

11:11 PM Jul 13, 2023 IST | Pushpendra Sharma
ind vs wi  रोहित यशस्वी ने रचा इतिहास  टेस्ट क्रिकेट में पहली बार किया बड़ा कारनामा

नई दिल्ली: वेस्ट इंडीज में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारत के दोनों ओपनर्स ने कमाल कर दिखाया है। टेस्ट डेब्यू करने वाले यशस्वी जायसवाल और कप्तान रोहित शर्मा की जोड़ी डोमिनिका के मैदान में जम गई है। दोनों बल्लेबाज शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक के करीब पहुंच गए हैं। इसी के साथ इस भारतीय जोड़ी ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

भारत ने पहली बार बिना विकेट खोए हासिल की बढ़त

यशस्वी-रोहित की जोड़ी के जरिए भारत ने टेस्ट इतिहास में पहली बार पहली पारी में बिना विकेट खोए बढ़त हासिल की है। ऐसा आज तक नहीं हुआ था कि टेस्ट की किसी पारी में भारत का कोई विकेट न गिरा और टीम ने बढ़त भी हासिल की हो। रोहित-यशस्वी ऐसा करने वाले पहले पार्टनर बन गए।

टूट सकता है सहवाग-द्रविड़ का रिकॉर्ड

टेस्ट की एक पारी में हाईऐस्ट ओपनिंग पार्टनरशिप का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज नील मेकेंजी और ग्रीम स्मिथ के नाम दर्ज है। उन्होंने 2008 में बांग्लादेश के खिलाफ 415 रन बनाए थे। वहीं भारतीय बल्लेबाजों में ये रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ के नाम है, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ लाहौर में 2006 में 410 रन जड़े थे। देखना दिलचस्प होगा कि रोहित-यशस्वी इस रिकॉर्ड को तोड़ पाने में कितना कामयाब होते हैं।

Diazepam

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो