खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs WI: रोहित-यशस्वी ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में पहली बार किया बड़ा कारनामा

11:11 PM Jul 13, 2023 IST | Pushpendra Sharma
Advertisement

नई दिल्ली: वेस्ट इंडीज में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारत के दोनों ओपनर्स ने कमाल कर दिखाया है। टेस्ट डेब्यू करने वाले यशस्वी जायसवाल और कप्तान रोहित शर्मा की जोड़ी डोमिनिका के मैदान में जम गई है। दोनों बल्लेबाज शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक के करीब पहुंच गए हैं। इसी के साथ इस भारतीय जोड़ी ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Advertisement

भारत ने पहली बार बिना विकेट खोए हासिल की बढ़त

यशस्वी-रोहित की जोड़ी के जरिए भारत ने टेस्ट इतिहास में पहली बार पहली पारी में बिना विकेट खोए बढ़त हासिल की है। ऐसा आज तक नहीं हुआ था कि टेस्ट की किसी पारी में भारत का कोई विकेट न गिरा और टीम ने बढ़त भी हासिल की हो। रोहित-यशस्वी ऐसा करने वाले पहले पार्टनर बन गए।

टूट सकता है सहवाग-द्रविड़ का रिकॉर्ड

टेस्ट की एक पारी में हाईऐस्ट ओपनिंग पार्टनरशिप का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज नील मेकेंजी और ग्रीम स्मिथ के नाम दर्ज है। उन्होंने 2008 में बांग्लादेश के खिलाफ 415 रन बनाए थे। वहीं भारतीय बल्लेबाजों में ये रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ के नाम है, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ लाहौर में 2006 में 410 रन जड़े थे। देखना दिलचस्प होगा कि रोहित-यशस्वी इस रिकॉर्ड को तोड़ पाने में कितना कामयाब होते हैं।

Diazepam

Advertisement

Advertisement
Tags :
ind vs wiIND vs WI TestRohit Sharmawi vs indYashasvi Jaiswal
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement