whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs AUS: अहमदाबाद में कितने रन का लक्ष्य होगा सर्वश्रेष्ठ? काली मिट्टी की सतह पर खेला जाएगा मुकाबला

ODI World Cup 2023. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम स्थित काली मिट्टी की सतह पर खेला जाएगा।
07:41 AM Nov 18, 2023 IST | News24 हिंदी
ind vs aus  अहमदाबाद में कितने रन का लक्ष्य होगा सर्वश्रेष्ठ  काली मिट्टी की सतह पर खेला जाएगा मुकाबला
Team India

ODI World Cup 2023. फैंस को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है। ऐतिहासिक मुकाबला 19 नंवबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। रोमांचक मुकाबले से पूर्व ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि आईसीसी पिच सलाहकार एंडी एटकिंसन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले से पूर्व स्वदेश लौट सकते हैं। हालांकि, वह भारत में ही हैं और अहम मुकाबले के लिए अहमदाबाद पहुंच गए हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, एटकिंसन फाइनल मुकाबले के लिए अहमदाबाद पहुंच गए हैं और उस पिच की तैयारियों का जांच करेंगे जिसपर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताब के लिए जंग होगा।

यह भी पढ़ें- कभी फीस के 275 रुपए भी नहीं थे, आज बन गए करोड़ों के मालिक, पूर्व कोच की जुबानी Rohit Sharma की कहानी

बता दें एटकिंसन वहीं हैं जिन्होंने भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए सेमी फाइनल मुकाबले में पिच के बदलाव की बात कही थी। एटकिंसन ने आरोप लगाया था कि मेजबान ने नई पिच के बजाय इस्तेमाल की गई पिच की मांग की थी। उनके इस बयान के बाद से बीसीसीआई काफी खफा है।

हालांकि, बाद में आईसीसी ने स्पष्ट करते हुए कहा कि ऐसा कोई नियम नहीं है कि सेमी फाइनल मुकाबला नए पिच पर ही खेला जाए। उन्हें पिच के बदलाव से पहले अवगत करा दिया गया था।

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि बीसीसीआई के दो प्रमुख ग्राउंड स्टाफ अशोक भौमिक और तपोश चटर्जी के साथ देश के पूर्व क्रिकेटर एवं घरेलू क्रिकेट के जीएम एबी कुरुविला ने शुक्रवार को पिच की तैयारी की निगरानी की है।

अबतक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि फाइनल मुकाबला नई पिच पर खेला जाएगा या पुराने। हालांकि, मैदान में भारी रोलर दिख रहे हैं। अगर काली मिट्टी की सतह पर भारी रोलर का उपयोग किया जाता है तो उनकी मंशा धीमी बल्लेबाजी ट्रैक बनाने की है जहां एक बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है।

हालांकि, बल्लेबाज लगातार लाइन में हिट नहीं कर सकते हैं। 315 रन के लक्ष्य का बचाव किया जा सकता है। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना मुश्किल भरा होगा। भारतीय कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने पिच का मुआयना किया है। इस बीच उन्होंने भौमिक और चटर्जी के साथ पिच को लेकर एक लंबी चर्चा भी की है।

(canadianpharmacy365.net)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो