whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs ENG : न सरफराज खान, न रजत पाटीदार, कौन होगा नंबर 4 का दावेदार

Who Bat At Number 4 : BCCI के टीम का ऐलान करने के बाद टीम मैनेजमेंट के सामने सबसे बड़ी समस्या यह है कि नंबर 4 पर कौन बल्लेबाजी करेगा।
06:11 AM Feb 12, 2024 IST | News24 हिंदी
ind vs eng   न सरफराज खान  न रजत पाटीदार  कौन होगा नंबर 4 का दावेदार
India vs England Test (Image Credit 'X')

India vs England Rajkot Test : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी को राजकोट में खेला जाएगा। 10 फरवरी शनिवार को BCCI ने टीम इंडिया का ऐलान किया था। तीसरे टेस्ट में केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की टीम में एक बार फिर वापसी हो रही है। लेकिन उनकी वापसी तभी संभव है जब बीसीसीआई की मेडिकल टीम दोनों खिलाड़ियों की फिटनेस की मंजूरी देती है। अगर वह दोनों अपनी फिटनेस को साबित करने में फेल रहे तो ऐसे में उनकी टीम में वापसी मुश्किल नजर आ रही है। लेकिन केएल राहुल की वापसी लगभग तय मानी जा रही है। उन्होंने प्रैक्टिस करना भी शुरू कर दिया। जिसके बाद यह तय है कि तीसरे टेस्ट में न सरफराज और रजत पाटीदार, केएल राहुल नंबर 4 पर उतरकर इंग्लैंड के गेंदबाजों पर करेंगे प्रहार।

नंबर 4 पर केएल राहुल की होगी वापसी

भारत के लिए टेस्ट में नंबर 4 पर विराट कोहली बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन उनके टीम से बाहर रहने के बाद हैदराबाद टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा ने केएल राहुल को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतारा था। पहले टेस्ट की पहली पारी में केएल राहुल ने नंबर 4 पर शानदार प्रदर्शन किया था और पहली पारी में 123 गेंदों पर 86 रन की सूझबूझ वाली पारी खेली थी। उसी मैच की दूसरी पारी में केएल राहुल ने 22 रन बनाए थे। हालांकि हैदराबाद टेस्ट मैंच के बाद वह चोट के चलते विशाखापट्टनम टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे।

विशाखापट्टनम में श्रेयस को मिला नंबर 4

विराट कोहली के बाहर होने और केएल राहुल के चोटिल होने के बाद टीम मैनेजमेंट ने विशाखापट्टनम टेस्ट में रजत पाटीदार को डेब्यू करने का मौका दिया था और यह माना जा रहा था कि रजत नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच ने नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर को बल्लेबाजी के लिए भेजा था। मगर श्रेयस इस मौके को लपकने की बजाय गंवाते हुए नजर आए। अय्यर विशाखापट्टनम टेस्ट की दोनों पारियों में क्रमश: 29 और 27 रन ही बना पाए थे। जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे हुए मैचों के लिए भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

सरफराज खान का डेब्यू फिर खतरे में

केएल राहुल की वापसी के बाद सरफराज खान का डेब्यू मैच एक बार फिर खतरे में नजर आ रहा है। दरअसल सरफराज खान को केएल राहुल के चोटिल होने के बाद बतौर रिप्लेसमेंट टीम में शामिल किया गया था। उनके टीम में आने के बाद यह माना जा रहा था कि वह दूसरे टेस्ट मैच में डेब्यू कर सकते हैं, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट ने सरफराज खान की जगह रजत पाटीदार को वरीयता दी थी।

अब एक बार फिर केएल राहुल के वापस टीम में आने के बाद सरफराज खान का डेब्यू करना मुश्किल नजर आ रहा है, क्योंकि तीसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल श्रेयस अय्यर की जगह लेंगे और वह अब नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे। वहीं नंबर 5 पर रजत पाटीदार का खेलना लगभग तय माना जा रहा है।

ये भी पढ़े -Rohit Sharma vs Hardik Pandya: रोहित-हार्दिक के बीच 3 साल पहले शुरू हुई थी लड़ाई! झगड़े की वजह पर बड़ा खुलासा

ये भी पढ़े - IND vs AUS U19 World Cup Final: क्या एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया तोड़ देगा भारत का सपना? आंकड़ों ने बढ़ाई चिंता

ये भी पढ़े - IND vs ENG : न सरफराज, न रजत पाटीदार, यह खिलाड़ी करेगा इंग्लैंड के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो