होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2023: इरफान पठान ने चुनी आईपीएल 2023 की बेस्ट प्लेइंग 12, इस विदेशी खिलाड़ी को बनाया कप्तान

08:02 AM May 31, 2023 IST | Siddharth Sharma
Advertisement

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन समाप्त हो चुका है। इस सत्र के खिताबी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से मात दे दी। इस सीजन में कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। जिसमें गेंदबाज से लेकर बल्लेबाज भी शामिल है। इन्हीं को लेकर पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने अपनी प्लेइंग 12 का ऐलान किया है। उन्होंने अपनी टीम में चैंपियन कप्तान एमएस धोनी को जगह नहीं दी है।

Advertisement

गुजरात के चार खिलाड़ी शामिल

इरफान पठान ने अपनी टीम में उप-विजेता रही गुजरात टाइटंस की टीम से चार खिलाड़ियों को शामिल किया है। जिसमें से तीन गेंदबाज और एक बल्लेबाज है। इसके अलावा उनकी टीम में आरसीबी के तीन खिलाड़ी और विनिंग टीम सीएसके के 2 खिलाड़ी शामिल हैं। उन्होंने आखिरी स्थान पर रही सनराइजर्स हैदराबाद से भी एक प्लेयर को लिया है। वहीं मुंबई इंडियंस से एक बल्लेबाज को टीम से जोड़ा है।

डु प्लेसिस और गिल करेंगे ओपनिंग

इरफान पठान ने अपनी टीम में ओपनर के तौर पर फाफ डु प्लेसिस और शुभमन गिल को चुना है। गिल ने इस साल सबसे ज्यादा रन बनाए हैं वहीं डु प्लेसिस बेहतरीन फॉर्म में दिखे हैं। डुप्लेसी ने 739 और गिल ने 890 रन बनाए। डु प्लेसिस इरफान की टीम के कप्तान भी हैं।

विराट और सूर्या को इस पोजीशन पर दी जगह

इरफान पठान ने तीसरे नंबर पर विराट कोहली को जगह दी है जिन्होंने इस साल धाकड़ प्रदर्शन किया और 639 रन बनाए। इसके अलावा चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव शामिल हैं। वहीं उनकी टीम में विकेटकीपर के रुप में हेनरी क्लासेन मौजूद है। जिन्होंने हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। वहीं फिनिशर के तौर पर उन्होंने रिंकू सिंह को जगह दी है। जिन्होंने पांच छक्के जड़कर सभी का दिल जीत लिया था।

Advertisement

गेंदबाज और ऑलराउंडर के रुप में ये खिलाड़ी शामिल

इरफान की टीम में जडेजा और राशिद ऑलराउंडर के रूप में है। जडेजा ने फाइनल में आखिरी दो गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर चेन्नई को चैंपियन बनाया। इरफान ने शमी और सिराज को नई गेंद से बॉलिंग कराना का जिम्मा सौंपा है। इसके अलावा टीम में मोहित शर्मा और मथिशा पथिराना भी शामिल हैं।

इरफान पठान की आईपीएल 2023 की अपनी पसंदीदा प्लेइंग-12: फाफ डुप्लेसी (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह , रविंद्र जडेजा , राशिद खान, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज , मोहित शर्मा, मथीशा पथिराना।

 

(https://fujifilm-x.com/)

Open in App
Advertisement
Tags :
cricket newsFaf du PlessisIndian Premier League 2023IPL 2023IPL best playing 11irfan pathanMS Dhoni
Advertisement
Advertisement