होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2023 Points Table: चेन्नई और राजस्थान की जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, यहां करें चेक

02:40 PM Apr 09, 2023 IST | Siddharth Sharma
Advertisement

IPL 2023 Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में हर रोज कई रोमांचक मैच खेले जा रहे हैं। इनके नतीजों से प्वाइंट्स टेबल में भी निरंतर बदलाव का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स व चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला गया। इसके नतीजों के चलते प्वाइंट्स टेबल में भारी बदलाव हुए हैं।

Advertisement

शनिवार को पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया इस मैच में दिल्ली को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। वहीं इस जीत के साथ राजस्थान ने 2 अंक अपने खाते में किए और लीग में टॉप पर पहुंच गई।

और पढ़िए – IPL 2023, KKR vs GT: आमने-सामने होगी कोलकाता और गुजरात की टीम, हार्दिक पांड्या समेत कई सितारे आएंगे नजर

शनिवार को दूसरा मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच में चेन्नई की टीम ने धाकड़ प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की और अपने खाते में 2 अंक जोड़े। हालांकि वह नेट रनरेट के मामले में राजस्थान से पीछे रह गई।

दिल्ली कैपिटल्स पर 57 रनों से जीत दर्ज करे के बाद आरआर का नेट रन रेट 2.067 जो अन्य टॉप 4 टीमों से काफी बेहतर है। इस सूची में दूसरे पायदान पर केएल राहुल की लखनऊ सुपर जाएंट्स हैं, वहीं तीसरे और चौथे स्थान पर क्रमश: गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम है।

Advertisement

DC vs RR: यशस्वी जायसवाल चमके, राजस्थान ने जीता मैच

दिन का पहला मैच राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी जायसवाल की पारी की बदौलत 200 रनों का लक्ष्य दिया। जीत के लिए मिले 200 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए DC की टीम डेविड वार्नर के अर्धशतक (65) के बावजूद 9 विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी।

और पढ़िए – IPL 2023, SRH vs PBKS: पहली जीत की तलाश में पंजाब के खिलाफ उतरेगी हैदराबाद की टीम, फ्री में ऐसे देख सकेंगे लाइव

MI vs CSK: चेन्नई के गेंदबाज चमके

मुंबई और चेन्नई के बीच वानखेड़े में खेले गए मैच में मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी की। टीम के बल्लेबाज शुरुआत से ही चेन्नई के आगे ढेर होते नजर आए। इसके चलते मुंबई इंडियंस की टीम सिर्फ 157 रन बना सकी। जवाब में सीएसके ने अजिंक्य रहाणे की अर्धशतकीय पारी (61) की बदौलत 19वें ओवर में लक्ष्य हासिल किया।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

(fooplugins.com/)

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2023IPL 2023 Points TableMI vs CSKRoyal Challengers Banglorerr vs dcsports news
Advertisement
Advertisement