चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2023 Prize Money: चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस पर हुई पैसों की बरसात, जानें किसे मिली कितनी रकम

09:37 AM May 30, 2023 IST | Siddharth Sharma
Advertisement

IPL 2023 Prize Money: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में सोमवार की देर रात चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से मात दे दी और पांचवी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। ये मैच काफी रोमांचक था अंतिम दो गेंदों पर जडेजा ने अपनी क्लास दिखाई और एक चौके और एक छक्के की मदद से सीएसके को जीत दिला दी। इस विशाल जीत के बाद सीएसके को ट्रॉफी तो मिली ही साथ ही करोड़ों रुपए भी मिले। उनके अलावा गुजरात टाइटंस भी मालामाल हो गई।

Advertisement

IPL 2023 Prize Money: टॉप-4 टीमों को मिले इतने पैसे

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के फाइनल में जीत दर्ज करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को 20 करोड़ रुपए की मोटी रकम दी गई। इसका चेक ट्रॉफी के साथ टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दिया गया। फाइनल में हारने वाली गुजरात टाइटंस पर भी पैसों की बरसात हुई। उन्हें रनर-अप होने के चलते 13 करोड़ रुपए दिए गए।

इसके अलावा तीसरे स्थान पर रही मुंबई इंडियंस को 7 करोड़ और चौथे स्थान पर रही लखनऊ सुपर जायंट्स को भी 7 करोड़ रुपये मिले। मुंबई इंडियंस को क्वालीफायर-2 में गुजरात टाइटंस ने हराया था और टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। लखनऊ की टीम मुंबई इंडियंस से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हुई थी।

मैच का लेखा-जोखा

मैच में गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए साई सुदर्शन (96) और साहा (54) के अर्धशतकों की बदौलत 4 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए। जवाब में जब सीएसके ने 4 रन बना लिए थे, तब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। इसके बाद डक वर्थ लुईस के तहर सीएसके को जीत के लिए 171 रनों का लक्ष्य मिला। इसके बाद नए स्कोर का पीछा करते हुए गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने अच्छी शुरुआत दिलाई। बाद में रहाणे और शिवम दूबे ने अच्छी पारियां खेली और आखिरी गेंद पर जडेजा ने जीत दिलाई।

Advertisement

 

(http://www.tntechoracle.com/)

Advertisement
Tags :
Chennai Super Kingscricket newsCSK vs GTGujrat TitansIPL 2023IPL 2023 FinalIPL 2023 Prize Moneymumbai indians
Advertisement
Advertisement